Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस आरक्षी के आवेदनों के लिए नहीं जाना होगा लखनऊ गाजियाबाद में जमा होंगे फार्म--DIG SAHARANPUR

 


पश्चिम प्रदेश के अभियार्थियों को अपने आवेदन फार्म जमा कराने के लिए नहीं जाना लखनऊ••••गाजियाबाद पुलिस लाइन में जमा होंगे फार्म-डी आई जी सहारनपुर 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस में आवेदन की तिथि बढ़ा दी गयी है। पश्चिम प्रदेश के आवेदनकर्ता अब गाजियाबाद पुलिस लाइन में अपने आवेदन जमा करा सकते हैं। आवेदन की तिथि पहले 31 अक्टूबर 2022 थी,इसे बढ़ाकर अब 5 नवंबर 2022 कर दिया गया है।

इस संबध में जानकारी देते हुए डीआईजी सहारनपुर मंडल ने बताया कि पश्चिम प्रदेश के अभियार्थियों को पहले आवेदन के लिए लखनऊ जाना पड़ता था। उत्तर प्रदेश सरकार ने पश्चिम प्रदेश के अभियार्थियों को राहत देते हुए गाजियाबाद पुलिस लाइन में फार्म जमा करने की सुविधा दी है। अवकाश के दिनों को छोड़कर बाकी सभी दिन अभियार्थी अपने आवेदन फार्म जमा करा सकते हैं।

 आपकों बताते चलें कि उत्तर प्रदेश शासन की नीतियों व निर्देशों के अधीन उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरक्षियों के 534 पदों के लिए 22 खेलों के कुशल खिलाड़ियों के कोटे में चयन प्रक्रिया चल रही है जिसमें 335 पुरूष

एवं 199 महिला कुशल खिलाड़ियों का चयन होना है जिसके लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर निर्धारित की गई थी जिसे बढ़ाकर 5 नवम्बर कर दिया गया है। इस चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों द्वारा अब तक किए गए प्रदर्शनों के प्रमाण पत्रों एवं चयन परीक्षण के समय प्रदर्शित किए जाने वाले कौशल व निपुणता के आधार पर उपयुक्त अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के इस निर्णय का पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने स्वागत करते हुए कहा कि शासन के इस आदेश से हजारों अभियार्थियों को बड़ी राहत मिलेगी। जनहित में हम इस शाशनादेश का स्वागत करते हैं।


Post a Comment

0 Comments