Ticker

6/recent/ticker-posts

MISSION 3000 पृथक पश्चिम प्रदेश के लिए समर्पित ३००० युवा काफि

MISSION 3000 पृथक पश्चिम प्रदेश के लिए समर्पित ३००० युवा काफि

अतुल शर्मा 
सहारनपुर। आज पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी के निवास पर पृथक पश्चिम प्रदेश को लेकर बात हुई। विरेन्द्र चौधरी ने उन्हें बताया कि पश्चिम प्रदेश आपके भाग्य और कैरियर की लड़ाई है, इसके लिए ३००० युवा अगर समर्पित भाव से काम करें तो लड़ाई में जीत निश्चित है।
विरेन्द्र चौधरी ने युवाओं को बताया कि हमारे एक पोस्टर पर कमेंट आया कि बार बार भाजपा सरकार,नारा पुराना हुआ, हर बार भाजपा सरकार, हमें कोई विभाजन नहीं चाहिए। इसी कमेंट के विरोध में इन्हीं की पार्टी भाजपा के पदाधिकारी ने लिखा,जब आपने विभाजन ठान ही लिया है तो मैं आपके साथ हुं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि बहुत बड़ा देश है,हर व्यक्ति की अपनी विचारधारा है, आस्थाएं है, उससे मुक्ति मोर्चा का कोई संबंध नहीं, लेकिन आर्थिक विकास आर्थिक आज़ादी के लिए आपको एक हो जाना चाहिए।

विरेन्द्र चौधरी ने बताया जब अंग्रेज पहली बार भारत आये थे तो कुल ३००० सैनिक थे, लेकिन एक विचार को लेकर आये और हम पर राज किया। हम विभिन्न विचारधाराओं में, जातियों में, सम्प्रदायों में बंटे थे। हमें सैकड़ों वर्ष गुलाम रहना पड़ा। फिर आज़ादी का विचार आया,जो सामूहिक था। लड़ाई शुरू हुई चंद शहीदों ने अंग्रेजों से भारत खाली करा लिया। मुक्ति मोर्चा का मानना है ३००० युवा एक विचार बनकर आंदोलन से जुड़े तो बहुत कम समय में हमें हमारा प्रदेश मिल जाएगा।
एक बार ३००० युवा सड़कों पर उतर आए तो ३०००० फिर ३०००००० लोग खुद आंदोलन से जुड़ जायेगें और जीत की कहानी आपके हाथ में होगी।
बैठक में शेरखान,आंसू भाई, अतुल शर्मा,अनुज शर्मा,विनय कुमार झबीरन, सुनील धीमान, सतीश शर्मा आदि ने भी विचार व्यक्त करते हुए अपनी सहमति जताई।

Post a Comment

0 Comments