Ticker

6/recent/ticker-posts

पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों एवं अनाथ बच्चों को मिलेगी गुणवत्तापूर्वक निःशुल्क शिक्षा

 पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों एवं अनाथ बच्चों को मिलेगी गुणवत्तापूर्वक निःशुल्क शिक्षा

सहारनपुर, दिनांक 01 दिसम्बर, 2022 (सू0वि0)।उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों एवं प्रदेश के अनाथ बच्चों को गुणवत्तापूर्वक शिक्षा दिये जाने हेतु प्रत्येक मण्डल में अटल आवासीय विद्यालय की स्थापना की जा रही है।
उप श्रमायुक्त अनुपमा गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि मण्डल सहारनपुर के ग्राम नगला बुजुर्ग तहसील जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर में अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण का कार्य प्रगति पर है एवं शैक्षिक वर्ष 2023 से अटल आवासीय विद्यालय का संचालन किया जायेगा। विद्यालय में कक्षा 06 से 12 तक की निःशुल्क आवासीय शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय की तर्ज पर अंग्रेजी माध्यम से प्रदान की जायेगी। वर्तमान में कक्षा 06 में प्रवेश हेतु पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चे तथा अनाथ श्रेणी के बच्चे चयनित किये जाने है, जिनका सर्वेक्षण किये जाने के निर्देश सचिव बोर्ड द्वारा दिये गये है।
उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अन्तर्गत जो पंजीकृत निर्माण श्रमिक अपने बालकों को कक्षा 06 में प्रवेश कराये जाने के इच्छुक है वह बच्चे का आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र के साथ किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय आकर सम्पर्क कर सकते है। इसी के साथ बच्चों की शिक्षा, खाना पीना, रहना, खेलकूद आदि सुविधाएं पूर्णतः निःशुल्क है।

Post a Comment

0 Comments