Ticker

6/recent/ticker-posts

निकाय चुनाव: सूदखोरों और सट्टेबाजों ने भी किया खुद को ईमानदार घोषित, मांगे वोट


इन्तखाब आजाद दूरभाष: 9058 405 405

    फैसला आपके हाथ! विकास चाहते हैं या फिर विनाश-?, जिन लोगों ने कभी समाज में अच्छे कार्य नहीं किए, भले ही वो कितने भी अमीर क्यों ना हो-? उन्हें वोट ना दें जनता

सहारनपुर। सियासी क्षेत्र में दरी बिछाने, पोस्टर और नारे लगाने तक महदूद, आखिरी पैदान पर पडा सिसक रहा मुस्लिम नौजवान वर्ग निकाय चुनाव में पिछले एक महीने से तमाम मौहल्लो की दीवारें पोस्टरों पर चिपककर लटका पडा है और ऐसा महसूस हो रहा है कि जैसे चुनाव आयोग, चुनाव सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम मौहल्लों में ही करवा रहा है दूसरों में नहीं। कमाल की बात तो यह है कि जो लोग राजनीति का क ख ग तक नही जानते,वो भी खुद को ईमानदारी और परिवर्तन का बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर और राजनीति का गांधी बताकर प्रचारित कर रहे हैं।

यहां तक भी कोई दिक्कत नहीं, कि भले ही राजनीति का क ख ग ना जानते हो, लेकिन  कमाल की बात यह है, कि जिन लोगों का ईमानदारी और शराफत से दूर दूर तक का वास्ता नहीं और वो सिर्फ साम-दाम-दंड-भेद के माध्यम से आर्थिक संपन्नता हासिल कर अपना साम्राज्य खड़ा किए हुए हैं, जो लोग ठेके पर जुआ खिलवाने, सट्टा कारोबार के जरिए लोगों की जिंदगी तबाह बर्बाद करने के धंधे में लिप्त हैं, जो युवाओं को नशे की दलदल में धकेल कर उस पैसे से कोरमा बिरयानी उड़ा रहे है, जो लोग विभिन्न तरह की दलाली में लिप्त रहकर गरीब, बेसहारा, भोली भाली जनता का खून चूस कर महल खड़े कर रहे है, वो लोग भी निकाय चुनाव में पार्षद एवं सभासद हेतु किस्मत आजमा रहे हैं और खुद को ईमानदार, संघर्षशील, कर्मठ, जनता के दुख दर्द में साथ खड़े होने आदि के दावे ऐसे ठोक रहे है,कि मानो वो परिवर्तन और  ईमानदारी का बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर और राजनीति का गांधी बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

  मतदाताओं से अपील मैं  पत्रकार:इन्तखाब आजाद आपको यंहा यह कहना चाहता हूं, कि जो पढ़े लिखे शिक्षित नौजवान बेहद ईमानदारी के साथ पिछले काफी सालों से आपके बीच रहकर और खुद को जोखिम में डालकर खिदमत ए खल्क को अंजाम दे रहे हैं। आप इलेक्शन में उन्हीं संघर्षशील नौजवानों या व्यक्तियों को अपने प्रतिनिधि के रूप में चुने। उन लोगों को नहीं, जो अवैध धंधों में लिप्त रहकर जुआ, सट्टा, स्मैक आदि समाज विरोधी कार्यो को अंजाम देकर अमीर बने हैं और आज संघर्षशील तथा ईमानदार लोगों की मेहनत पर डाका डालने की खातिर दौलत के बल पर आपके बीच, आपका वोट खरीदने आ गए हैं। प्रिय और सम्मानित मतदाताओं  बस इतना याद रखना, कि जो गलत लोग दौलत के बल पर आज आपका वोट खरीदेगा, कल वो निश्चित रूप से अपने फायदे की खातिर आपका सौदा करेगा। इसलिए अच्छे और सच्चे को चुने। गलत, भ्रष्ट, बेईमान,स्मैक, चरस, जुआ, सट्टा आदि के धंधे में लिप्त लोगों से बचें। युग प्रवर्तक और भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर के मुताबिक आपका वोट दोधारी तलवार है, सही जगह, सही व्यक्ति के पास चला गया, तो आपके विकास के द्वार खुल जाएंगे और अगर गलत भावना में बहकर, गलत व्यक्ति के पास चला गया, तो आपका और आपकी नस्लों के विनाश का रास्ता खुल जाएगा। फैसला आपको लेना है, कि  विकास चाहते हो या विनाश--?

Post a Comment

0 Comments