Ticker

6/recent/ticker-posts

सुशासन सप्ताह में प्रशासन गांव की ओर


 सुशासन सप्ताह में प्रशासन गांव की ओर••मुख्य विकास अधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों को दिये निर्देश••लोक शिकायतों के निराकरण हेतु तहसील मुख्यालय एवं पंचायत सतर पर विशेष शिविर का हो रहा आयोजन••प्रतिदिन शिविर आयोजित कर किया जा रहा है समस्याओं का निस्तारण एवं दी जा रही योजनाओं की जानकारी

विरेन्द्र चौधरी /अतुल शर्मा 

सहारनपुर। शासन के उच्च निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह के मार्गदर्शन में 19 से 25 दिसम्बर के मध्य “सुशासन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर” आयोजित किया जा रहा है।
इस आयोजन के द्वारा जनपद के ग्राम पंचायतों में सुशासन सप्ताह के दूसरे दिन 11 विकासखंडों में 145 ग्राम पंचायतों में आयोजन किया गया तथा सभी पांचों तहसीलों में सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत आने वाली समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। इसके तहत शासन की उच्च मंशा के अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा गांव में पंहुचकर समस्याओं का न केवल निस्तारण किया जा रहा है बल्कि सरकार द्वारा उपलब्ध योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है ताकि समस्त ग्राम वासी इन योजनाओं का पूरी तरीके से लाभ उठा सकें।
वर्द्धावस्था, विधवा पेंशन, आई जी आर एस, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र संबंधी समस्याओं के समाधान के साथ ही अन्य समस्याओं एवं सरकार द्वारा उक्त संदर्भ में समाजिक कल्याणार्थ चलायी जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी गयी।
इस मौके पर सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ ग्राम पंचायत सचिव, लेखपाल, ग्राम प्रधान तथा ग्रामीण मौजूद रहे। इस क्रम में उच्च अधिकारियों मौके पर पंहुचकर निरीक्षण किया जा रहा है।
सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत प्रशासन गांव की ओर 2022 के दूसरे दिन जनपद के विजन सहारनपुर 2047 के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से संवाद स्थापित किया गया तथा सभी विभागों की रणनीति से अवगत होने के बाद उन्हें निर्देशित किया गया।
विज्ञापन-अपनी बोली अपना भेष, लेकर रहेंगे पश्चिम प्रदेश__आम जन से अनुरोध है अपनी आर्थिक आज़ादी के आंदोलन से अधिक से अधिक लोग जुड़े, अपने साथियों को भी जोड़े। वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा --अशोक मलिक राष्ट्रीय प्रवक्ता, भारतीय किसान यूनियन वर्मा संपर्क करें 8057081945--9410201834

Post a Comment

0 Comments