Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना को लेकर बड़ी तैयारी--सभी ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट सुचारू रूप से रहे सक्रिय--कोविड के नये वेरियेण्ट से बचाव के लिए सभी चिकित्सालयों में तैयारियां रहे पूरी--जिलाअधिकारी

 


सभी ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट सुचारू रूप से रहे सक्रिय••सरकारी चिकित्सालयों में शीतलहरी एवं ठण्ड से बचाव के हों इंतेजाम••कोविड के नये वेरियेण्ट से बचाव के लिए सभी चिकित्सालयों में तैयारियां रहे पूरी••चिकित्सालयों में व्याप्त कमियों को करें दुरूस्त

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में सांय 04ः00 बजे कलेक्ट्रेट  सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत गठित जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय, टीकाकरण अभियान से संबंधित जनपद स्तरीय अन्तर्विभागीय समन्वय समिति एवं कोविड-19 से बचाव की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड से बचाव संबंधी तैयारियांे, मातृत्व सुरक्षा योजना, बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, नियमित टीकाकरण, परिवार नियोजन कार्यक्रम, परिवार कल्याण, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, स्कूल आई स्क्रीनिंग कार्यक्रम, प्रतिरक्षण कार्यक्रम, कुष्ठ उन्मूलन आदि की समीक्षा की।
उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद के सभी चिकित्सालयों में कोविड-19 संक्रमित रोगियों के उपचार हेतु पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, आई0सी0यू0 बेड एवं आवश्यक औषधियों की उपलब्धता तथा सभी चिकित्सा ईकाईयों में स्थापित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट सुचारू रूप से सक्रिय कर लिये जायें। उन्होने हेल्थ रैंकिंग डैशबोर्ड में जनपद को प्रदेश स्तर पर दूसरा स्थान मिलने पर सभी चिकित्सक अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं में ओर अधिक सुधार लाते हुए प्रथम स्थान पर आने के लिए प्रोत्साहित किया।  
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए निर्धारित बिन्दुओं पर लक्ष्य के अनुरूप अपेक्षाकृत धीमी प्रगति पर निर्देश दिये कि निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। सरकारी अस्पतालों में संस्थागत प्रसव को बढाने के लिए आशा पर निगरानी रखने एवं उनको लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। प्राइवेट अस्पतालों पर हो रहे प्रसव के संबंध में अवगत होने के बाद उन्होने निर्देश दिए कि चिकित्सक इसके बेहतर करने की रणनीति बनाएं ताकि सरकारी अस्पतालों में इसको बढाया जाए। उन्होने मंत्रा पोर्टल पर डाटा की इन्ट्री समय से और सही करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिसकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ0 शिवांका गौड तथा समस्त सीएचसी एवं पीएचसी से चिकित्सक मौजूद रहे।

Post a Comment

1 Comments

  1. Ye batoe ki saharanpur govt hospital mei kitne ventilator uplabdh kare gaye hai.

    ReplyDelete