Ticker

6/recent/ticker-posts

राकेश चौधरी सिखेड़ा को सौंपी बीकेयू वर्मा की कमान


राकेश चौधरी होंगे मुजफ्फरनगर भारतीय किसान यूनियन वर्मा के जिलाध्यक्ष--भाजपा की योगी सरकार गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंतल तत्काल घोषित करें - भगत सिंह वर्मा

विरेन्द्र चौधरी 

मुजफ्फरनगर-आज यहां कुंवर विनोद मार्केट नगर मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन वर्मा की बैठक नवनियुक्त जिला अध्यक्ष राकेश चौधरी की अध्यक्षता और भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय महासचिव रविंदर चौधरी के संचालन में संपन्न हुई। बैठक में भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा राकेश चौधरी सिखेड़ा को मनोनयन पत्र देकर भारतीय किसान यूनियन वर्मा का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया। 

बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन वर्मा के जिला अध्यक्ष राकेश चौधरी मुजफ्फरनगर जिले में भाकियू को मजबूत करते हुए किसानों की लड़ाई को मजबूती से लड़ेंगे और साथ-साथ मजदूरों व्यापारियों छोटे दुकानदारों युवाओं और छात्रों की समस्याओं के लिए संघर्षरत रहेंगे। भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि कृषि प्रधान देश भारतवर्ष में भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार अन्नदाता किसानों की उपेक्षा कर रही हैं किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य तो दूर लागत मूल्य भी सरकार समय से नहीं दिला रही है। चीनी मिलों ने  पिछले वर्ष का अभी तक गन्ना भुगतान गन्ना किसानों को नहीं किया है जो गन्ना किसानों के साथ सरासर अन्याय हैं। 

भगत सिंह वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि शुगर कंट्रोल ऑर्डर 1966 के अनुसार जो चीनी मिले 14 दिन के अंदर गन्ना भुगतान नहीं करती हैं उन्हें 15% वार्षिक दर से गन्ना किसानों को ब्याज का भुगतान करना चाहिए। पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगाकर ब्याज उत्तर प्रदेश की 120 चीनी मिलों पर 12 हजार करोड रुपए ब्याज बकाया है। माननीय हाईकोर्ट वे माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार में चीनी मिलों को आदेश किए हुए हैं कि गन्ना किसानों को ब्याज का भुगतान तत्काल दिलाएं लेकिन प्रदेश सरकार इसमें कोई कदम नहीं उठा रही है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को आसानी से गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल नकद दिया जा सकता है।

 बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव रविंद्र चौधरी गुर्जर ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन वर्मा  किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने किसानों के सभी कर समाप्त कराने चीनी मिलों से गन्ना भुगतान व ब्याज दिलाने लाभकारी रेट ₹600 कुंटल कराने,उत्तर प्रदेश में किसानों को कृषि कार्य हेतु निशुल्क बिजली दिलाने के लिए बड़ा आंदोलन करेगी। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष राकेश चौधरी ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन वर्मा मजबूती से जिला मुजफ्फरनगर में किसानों में गरीबों की लड़ाई को लड़ेगी। और जल्द ही जिला कार्यकारिणी ब्लाक कार्यकारिणी और गांव कार्यकारिणी का गठन करेगी। बैठक को जितेंद्र मलिक सतवीर सिंह आर्य सुभाष बालियान अनुज तोमर मेजर मनोज आर्य ने संबोधित किया। बैठक में अमित कुमार मोहित कुमार राजीव कुमार मोहनलाल मित्तल अजय शर्मा अनिल वर्मा सुमित वर्मा अरविंद शास्त्री बबलू चौधरी अतर सिंह आर्य रण पाल सिंह चौधरी कृपाल सिंह  इशांत चौधरी बॉबी मित्तल ने भी अपने विचार रखे।

पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें, विरेन्द्र चौधरी 9410201834-8057081945

Post a Comment

0 Comments