Ticker

6/recent/ticker-posts

लंदन में बन रहे जाट भवन के लिए मिट्टी लेने इंग्लैंड से भारत पहुंचे रोहित अहलावत


 इंग्लैंड में बनने वाले जाट भवन में मातृभूमि भारत की मिट्टी की खुशबू।लंदन जाट भवन में महापुरुषों के चित्र निशुल्क लगायेगा जाट रत्न प्रकाशन

विरेन्द्र चौधरी 

   रोहतक। आज स्थानीय जाट भवन में एक विशेष पंचायत का आयोजन लंदन में बनने वाले जाट भवन के निर्माण के लिए विभिन्न खापों व गांवों की मिट्टी को एकत्रित करने के लिए किया गया था। 

    इस अवसर पर हरियाणा व उत्तर प्रदेश से लगभग 60 खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया तथा उन्होंने अपनी-अपनी खापों व तपों की मिट्टी लाकर रोहित अहलावत के सुपुर्द की ताकि इस मिट्टी से सभी आने वालों को अपने वतन की मिट्टी की खुशबू का सदा अहसास रहेगा।

    जाट सभा लंदन के संयोजक रोहित अहलावत ने कहा कि लंदन में विभिन्न समुदायों के भवन पहले से ही बने हुए परंतु वहां जाट काफी कम है लेकिन अब काफी संख्या में हरियाणा व पंजाब से जाट युवाओं का लंदन आना हो रहा है। जिस वजह से वहां पर जाट भवन की सख्त आवश्यकता है। इसी कमी को पूरा करने के लिए लंदन में जाट भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिससे हमारे जाट युवाओं के रहने-ठहरने की व्यवस्था हो सकेगी।इस अवसर पर महापुरुष स्मृति परिषद के अध्यक्ष व जाट रत्न संपादक जसबीर सिंह मलिक ने यू के जाट सभा के विगत वर्षों में किये गए सामाजिक कार्यों को सराहा,उन्होंने कहा कि भारत से जाने के बाद इंग्लैंड में स्थापित होने पर भी यहाँ के रहने वाले जाट परिवार अपनी सामाजिक विरासत, सभ्यता, संस्कारों को नहीं भूले। इनके रहने सहने खान पान पर अंग्रेजी सभ्यता का ज्यादा असर नहीं देखने को मिला। यू. के .जाट सभा समय समय पर अपने महापुरुषों की याद में लगातार कार्यक्रम कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रति वर्ष जाट मेला, स्वतंत्रता दिवस, होली दिवाली पर संयुक्त प्रयासों से आयोजन किये जाते रहे हैं,इसके लिए रोहित अहलावत धन्यवाद के पात्र हैं। जिनकी सक्रियता और जाट भाई चारे की भावना के चलते सभी एकजुट हो कर उनका साथ दे रहे हैं। जसबीर सिंह मलिक द्वारा लंदन में बनने जा रहे जाट भवन के लिए किसान मसीहा चौधरी छोटूराम के गाँव गढ़ी सांपला की पावन भूमि,राज्य शहीद स्मारक की पवित्र धरा व जाट  इतिहास व साहित्य शोध पीठ की  मिट्टी सुपुर्द की व जाट रत्न साहित्य युवा रोहित अहलावत को भरी पंचायत की गरीमामई उपस्थिति में भेंट किया और हमेशा साथ व सहयोग देने का आशीर्वाद दिया। 

    इस अवसर पर धनखड़ खाप के प्रधान ओमप्रकाश धनखड़, आरडब्ल्यूए सेक्टर-1 की तरफ से निर्मला देवी, कादियान खाप से अत्तर सिंह, आरडब्ल्यूए सेक्टर-2 के प्रधान दीपक मलिक, मोर खाप से जोगेन्द्र मोर,किसान नेता प्रदीप हुड्डा, नांदल खाप प्रधान ओमप्रकाश नांदल, प्रवक्ता देवराज नांदल, अहलावत खाप प्रधान जय सिंह अहलावत, पावडिय़ा खाप से रामकिशन पावडिय़ा, सुनील पावडिय़ा, खाप-27 से सचिव रामकुमार अहलावत, सुखबीर सिंह दहिया, शिक्षाविद रणवीर नरवाल, धनखड़ खाप के सचिव मांगे राम, कप्तान सिंह, धर्मपाल दहिया, चाहर खाप से नीरज चाहर, मंजीत सिंह खुड्डन, ,महेन्द्र सिंह ढाकला, केहर सिंह दहिया, मलिक खाप से मुल्कराज मलिक, दहिया खाप से जयपाल दहिया, गुलिया खाप से सुमित गुलिया, पावडिय़ा खाप प्रधान वेदप्रकाश, लाठर खाप से सत्यवान लाठर, पालम-12 प्रधान भूप सिंह, बलवान सिंह अहलावत, बहराणा सरपंच संदीप सिंह, जयपाल अहलावत, देशवाल खाप प्रतिनिधि नाहर सिंह देशवाल, कार्यकारी  प्रधान संजय देशवाल, भरतपुर से आये जे.पी. सिंह, मुकेश फौजदार, आंवली से प्रदीप मलिक, सरोहा खाप प्रधान रणबीर सरोहा, अठगामा तपा बोहर प्रधान रणबीर नांदल,महम चौबीसी प्रधान तुलसी ग्रेवाल,अशोक मलिक, जाट सभा के सचिव सुभाष कादियान, दिल्ली पालम-360 के प्रधान रामकुमार सोलंकी,वकील चंचल नांदल, अशोक मलिक आदि सैंकडों लोगों ने अपने-अपने गांव की मिट्टी जाट भवन लंदन बनाने के लिए रोहित अहलावत को भेंट की।


Post a Comment

0 Comments