Ticker

6/recent/ticker-posts

क्षेत्र पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए निर्वाचन की समय सारिणी निर्धारित--09 फरवरी को मतदान एवं 10 फरवरी को होगी मतगणना

 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए निर्वाचन की समय सारिणी निर्धारित--09 फरवरी को मतदान एवं 10 फरवरी को होगी मतगणना--जिला निर्वाचन अधिकारी नगरीय निकाय ने नियुक्त किये निर्वाचन एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। माननीय राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश लखनऊ के निर्देशों के अनुपालन में जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी नगरीय निकाय श्री अखिलेश सिंह ने जनपद सहारनपुर के क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों के वैधानिक रूप से रिक्त स्थानों/पदों जो कि माननीय न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो, पर उप निर्वाचन के संबंध में समय सारिणी के आधार पर निर्वाचन करवाने के निर्देश दिए।
निर्धारित समय सारिणी के अनुसार नाम निर्देशन पत्रांे को जमा करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी प्रातः 10 से सायं 04ः00 बजे तक, नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 25 जनवरी को पूर्वान्ह 10ः00 बजे से कार्य समाप्ति तक, उम्मीदवारी वापस लेने का दिनांक 27 जनवरी को पूर्वान्ह 10ः00 बजे से अपरान्ह 03ः00 बजे तक, प्रतीक आवंटन 27 जनवरी को अपरान्ह 03ः00 बजे से कार्य समाप्ति तक, मतदान 09 फरवरी को प्रातः 07ः00 बजे से अपरान्ह 05ः00 बजे तक तथा मतगणना 10 फरवरी को प्रातः 08ः00 बजे से होगी।
विकासखण्ड नानौता के वार्ड संख्या 02 में अनुसूचित जाति, विकासखण्ड मुजफ्फराबाद के वार्ड संख्या 43 में अनुसूचित जाति महिला तथा विकासखण्ड सरसावा के वार्ड संख्या 73 में अनारक्षित श्रेणी में मतदान होगा।
इस निर्वाचन कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कराते हुए संबंधित स्थानों पर  मुनादी द्वारा सर्वसाधारण को इसकी सूचना दी जाये। सार्वजनिक जानकारी हेतु ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, तहसील कार्यालय और जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूचना पटट् पर यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जायेगा। सार्वजनिक सूचना निर्गत होने के साथ ही नामांकन पत्रों का विक्रय प्रारम्भ हो जाएगा।
उप निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापसी लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगा। सभी मतों की गणना क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर की जायेगी। सदस्य क्षेत्र पंचायत के स्थानों, पदों का निर्वाचन परिणाम क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर घोषित किया जाएगा। समय सारणी के मध्य पडने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे और निर्धारित समय सारणी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी। संदर्भित निर्वाचन कोविड-19 व अन्य किसी महामारी के संबंध में राज्य आपदा प्रबन्ध, राष्ट्रीय आपदा प्रबन्ध, राज्य सरकार तथा केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत दिशा निर्देशों का कडाई के साथ अनुपालन कराते हुए सम्पन्न कराए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments