Ticker

6/recent/ticker-posts

जिलाधिकारी द्वारा 31 नग नई पेयजल योजनाओं की गई संस्तुति-जन सामान्य को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना प्राथमिकता

 जिलाधिकारी ने की जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक••जिलाधिकारी द्वारा 31 नग नई पेयजल योजनाओं की गई संस्तुति••संबंधित संस्थाएं समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य करें••डीपीआर बनाने में घाड क्षेत्र को दी जाए प्राथमिकता••जन सामान्य को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना प्राथमिकता


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में सायं 05ः00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन “हर घर जल” कार्यक्रम के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा 7611 लाख रुपए से अधिक लागत की 31 नग नई पेयजल योजनाओं के निर्माण हेतु स्वीकृति की गई। जिसमें से 30 नग 05 करोड से कम है एवं 01 नग 05 करोड से अधिक है। इन योजनाओं में से मैसर्स गायत्री रेमकी जेवी द्वारा 10 तथा एनकेजी प्राइमर्स द्वारा 20 योजनाओं का निर्माण किया जाना है। इसके साथ ही साथ 05 करोड से अधिक लागत की एक योजना का निर्माण एनकेजी प्राइमर्स फर्म द्वारा किया जायेगा।
श्री अखिलेश सिंह द्वारा बैठक में निर्देश दिये कि घाड क्षेत्र में डीपीआर को प्राथमिकता दी जाए और सुनिश्चित किया जाए कि अपै्रल से पहले ही घाड क्षेत्र में पानी की उपलब्धता हो सके। फर्म प्रतिनिधियों को कार्य में प्रगति बढ़ाने हेतु एवं अधिशासी अभियंता उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण को नियमित अनुश्रवण हेतु निर्देशित किया। उन्होने निर्देश दिए कि पोर्टल पर सूचनाएं समय से अपलोड की जाएं। जहां पर जल की कमी है वहां इस योजना को प्राथमिकता दी जाए। जल जीवन मिशन भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पेयजल योजनाओं का निर्माण ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। उन्होने निर्देश दिये कि पाईप डालने के लिए सडक को कटर से काटा जाए और बाद में उसे मरम्मत कराकर पुनसर््िथति में लाया जाए। मरम्मत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण श्री अमित कुमार एवं सहायक अभियंता श्री अनुज कुमार सहित अन्य अधिकारी व फर्म प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments