Ticker

6/recent/ticker-posts

पश्चिमांचल निर्माण पार्टी ने खास लोगों को किया इकट्ठा, पृथक पश्चिम प्रदेश के लिए किया आर पार लड़ाई का आगाज़ तय हुआ शहीद हो जायेगें पीछे नहीं हटेगें

PNP ने पश्चिमांचल के लिए आरपार आंदोलन का हवन शुरू कर दिया है हवन में हर युवा को घी डालने की आवश्यकता-डाक्टर सतेन्द्र सिंह••पश्चिम प्रदेश के हुक्के से पूरा देश लेता है प्रेरणा-जंयत मुण्ड••आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हम पश्चिम प्रदेश देने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर कर देंगें-विरेन्द्र चौधरी••अलग अलग लड़ रहे हैं इसलिए कमजोर है-विनोद करनावल 

विरेन्द्र चौधरी/अरविन्द चौहान

मुजफ्फरनगर। नववर्ष 2023 में शुरूआत हुई क्रांति से। मीठा शहर मुजफ्फरनगर बना इसका गवाह। मीठी क्रांति खून देने को तैयार। हल्के में ना लें सत्ता। मुजफ्फरनगर में नववर्ष के कोहरे में पश्चिमांचल निर्माण पार्टी ने खास लोगों को एकत्रित कर पृथक राज्य के पक्षधर योद्धाओं की एक बैठक कर निर्णायक आंदोलन का फैसला लिया। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर सतेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि मरू प्रदेश निर्माण मोर्चा के जयंत मुण्ड विशिष्ट अतिथि पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी रहे। संचालन संजीव मलिक मासूम ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए डाक्टर सतेन्द्र सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष पश्चिमांचल निर्माण पार्टी ने कहा कि हम दुनिया के बेहतरीन क्षेत्र में जन्म लेकर सौभाग्यशाली है मगर अफसोस है कि हम पिछड़े हुए हैं। जबकि उत्तर प्रदेश के लिए 72 प्रतिशत रेवेन्यू पश्चिम प्रदेश देता है पश्चिम प्रदेश को मात्र 18 प्रतिशत विकास के लिए मिलता है। इसके पिछे सबसे बड़ा कारण है हमनें हकों के लिए लड़ना भूल विलासिता का जीवन अपना लिया है। उन्होंने पश्चिमांचली युवाओं से आह्वान किया कि पश्चिमांचल निर्माण पार्टी ने पृथक पश्चिमांचल के लिए आरपार आंदोलन का हवन शुरू कर दिया है इस आंदोलन में हर युवा को घी डालने की आवश्यकता है।

मुख्य अतिथि मरू प्रदेश जंयत मुण्ड ने कहा देश के 15 राज्यों में में लोग अलग अलग प्रदेश के लिए आंदोलित है, मैं कोहरे से भरी सड़कों को चिरता हुआ मुजफ्फरनगर पहुंचा हुं ताकि 15 स्टेटो के आंदोलनकारियों को एक प्लेटफार्म पर लाकर दिल्ली को घेरने की योजना में शामिल कर सकूं और आपके आंदोलन का हिस्सा बन सकूं। जंयत ने कहा पश्चिम प्रदेश के हुक्के की आवाज से पूरा देश प्रेरणा लेता है ,अफसोस की बात है इसी क्षेत्र का युवा पश्चिम प्रदेश आंदोलन में शामिल नहीं है,वो सो रहा है।मैं पश्चिम प्रदेश के युवाओं को जगाने आया हुं।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि डाक्टर सतेन्द्र ने नववर्ष पर जिस क्रांति का आह्वान किया है हम उस क्रांति में शामिल हैं,ये वादा करते हैं आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हम पश्चिम प्रदेश देने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर कर देंगें। उन्होंने सुझाव दिया कि पृथक पश्चिम प्रदेश के लिए एक संयुक्त समिति या मोर्चा का गठन कर उनके निर्देशन में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाये,अलग अलग संगठन जब तक इकट्ठा नहीं होगें,तब तक आंदोलन कमजोर रहेगा।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतेन्द्र बालियान ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई हैं वो उसे पूरा करने के लिए गांव गांव जाकर कमेटियों का गठन करेगें। बालियान ने कहा वे फरवरी में एक बड़ी रैली का आयोजन करेगें और सरकार को चेतायेगें भी और बतायेगें भी हमें पश्चिम प्रदेश के गठन की जरूरत क्यों हैं। उन्होंने कहा हम दावा करते हैं जल्दी ही सरकार को झुकना होगा और हमारा प्रदेश हमें देना होगा। 

सफल संचालन करते हुए संजीव मलिक मासूम ने कहा पूरा देश हमारा है,हम एक हैं। लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं है कि हम पश्चिमांचली कमा कर सरकार को देते रहे और सरकार पूरब में बांटती रहे। उन्होंने कहा हम सो रहे थे इसीलिए हमारा सारा विकास पूरब लूट ले गया। उन्होंने कहा अब हम जाग गये है,अब हम लूटने को तैयार नहीं है। उन्होंने पश्चिम प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वक्त की मांग है आप आंदोलन को मजबूत करें ताकि आपको आपका हक मिल सके।

पश्चिमांचल निर्माण संगठन के वरिष्ठ महासचिव विनोद करनावल ने कहा हर जनपद में संगठन आर्थिक आज़ादी के लिए लड़ रहे हैं मगर आंदोलन सफल नहीं हो रहे। है क्योंकि हम बंटे हुए हैं। उन्होंने कहा जब देश की आजादी के लिए लड़ रहे थे तो सरदार भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद अशफाक उल्ला खां, सुभाष चन्द्र बोस जितने भी क्रांतिकारी थे किसी के पास कोई पद नहीं था। उन्होंने देश आजाद करा दिया। उन्होंने सभी संगठनों के पदाधिकारियों से अपील की कि वे पदों का मोह त्याग एक सिपाही की तरह आंदोलन को धार दें।

इस अवसर पर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ राजेश कुमार, राष्ट्रीय उप सचिव राव इमरान, विपिन गंगानिया, प्रदेश उपाध्यक्ष डाक्टर सिराज ताजवर, उत्तर प्रदेश निर्माण संगठन के प्रदेश महासचिव ललित राठी, संजीव मित्तल, मौहम्मद सलीम, राजकुमार यादव, जयकुमार, पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ के डाक्टर नफीस अहमद, डाक्टर नदीम त्यागी, डाक्टर रिहान, डाक्टर मुनेश कश्यप, डाक्टर ए एम त्यागी, डाक्टर राजेश सिंह, डाक्टर अरविन्द सिंघल, डाक्टर शहजाद राणा, डाक्टर अकील अहमद, डाक्टर शमीम मलिक, जावेद,गंगोह से वरिष्ठ पत्रकार अरविंद चौहान ने भी अपने अपने विचार प्रकट किए।

Post a Comment

0 Comments