Ticker

6/recent/ticker-posts

हम क्षेत्रीय विकास के लिए जमीन देने को तैयार-कर्ण सिंह गुर्जर,जिला कारागार को कांकरकुई में स्थापित की जाएः डा.अशोक मलिक

 जिला कारागार को कांकरकुई में स्थापित की जाएः डा.अशोक मलिक••भा्तीयय किसान यूनियन(वर्मा) से जुड़े किसानों ने सिटी मजिस्ट्रेट  को सौंपा ज्ञापन••सीधा सच बोलें प्रशासन कांकरकुईं में कमिश्नर आवास कार्यालय की बदल सकती है नौयत तो जिला कारागार के लिए क्यूं नहीं-विरेन्द्र चौधरी 


डान संवाददाता 
सहारनपुर।आज भारतीय किसान यूनियन(वर्मा) से जुड़े किसानों ने आज राष्ट्रीय प्रवक्ता डा.अशोक मलिक के नेतृत्व जिला कारागार को दिल्ली रोड स्थित ग्राम कांकरकुई में स्थानान्तरित किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया तथा अपनी मांग का एक ज्ञापन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट को प्रेषित किया। किसानों ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर न्याय न मिला तो आंदोलन का बिगुल बजाया जायेगा।

इस अवसर पर ज्ञापन के माध्यम से भाकियू (वर्मा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा.अशोक मलिक ने कहा कि जिला कारागार का स्थानान्तरण किया जाना है जिसके लिए जमीन तलाशी जा रही है। जिला कारागार प्रशासन द्वारा दिल्ली रोड स्थित ग्राम कांकरकुई, मनानी व मनोहरपुर गाढ़ा पर जमीन को उचित ठहराया गया लेकिन उपजिलाधिकारी द्वारा इस जमीन को अयोग्य ठहरा दिया गया है, जबकि यहां पर पहले से ही कमिश्नर कार्यालय एवं आवास का निर्माण भी हो चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि जिला कारागार के लिए जिला प्रशासन द्वारा 550 बीघा जमीन मांगी गयी थी लेकिन ग्रामवासी  750 बीघा जमीन उपलब्ध कराने को तैयार हैं। 

विरेन्द्र चौधरी वरिष्ठ उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने कहा हाईकोर्ट के आदेश के बाद। मौजूदा जिला जेल परिसर मूल मालिकों को सौंप दिया जाना है, लगातार जेल प्रशासन और जिला प्रशासन इस मामले में कुछ कारणों को लेकर ढिलाई कर रहा हे। लेकिन जिला कारागार प्रशासन जिला जेल निर्माण को लेकर एक्शन में है, लगातार जमीन की तलाश कर रहा है। इसी क्रम में जेल अधीक्षका अमिता दुबे ने कांकरकुई की जमीन को उपयुक्त ठहराया था, जेल के लिए जमीन कांकरकुई के किसान देने को तैयार है,फिर वहां क्या दिक्कत आ रही जिला प्रशासन को। दिक्कत हम समझ रहे हैं मामला कुछ और है।

चौ.प्रीतम सिंह, व जिलाध्यक्ष सुशील गुर्जर  धारकी ने कहा कि  जिला कारागार के ग्राम कांकरकुई में स्थापित होने से इस क्षेत्र का विकास तेजी से होगा और रोजगार के साधन भी बढ़ेगें। इसके अलावा उन्होंने मांग की कि ग्राम कांकरकुई,मनानी व मोहनपुर गाडा को भी नगर निगम की परिधि में लिया जाये।

इस अवसर पर प्रीतम सिंह गुर्जर,करण सिंह पूर्व प्रधान,टेक चंद ने कह दिया कि पूरा क्षेत्र जेल के लिए जमीन देने को तैयार हैं फिर दिककत कहां आ रही है। मामला समझ में आ रहा है। उन्होंने कहा मोहनपुर गाढ़ा,कांकरकुईं,मनानी के किसान संगठित है, जिला प्रशासन नईं जेल के लिए जमीन एक्वायर करें, जिसके लिए तमाम किसान तैयार हैं।

एसडीएम सदर से जब बात हुई तो उन्होंने अपने अधिकारों की बात करते हुए बताया कि कमिश्नर का आवास राजस्व विभाग द्वारा पेमेंट होने के बाद कमिश्नर आवास बना है। जेल प्रशासन चारागाह के पेमेंट कर दें तो मेरे विभाग को कोई दिक्कत नहीं है।

पूर्व प्रधान कर्ण सिंह गुर्जर ने कहा हम प्रशासन की मदद को तैयार हैं, लेकिन प्रशासन इसे हमारी कमजोरी ना समझे। जहां विरेन्द्र चौधरी पत्रकार अड़ जायेंगे, वहां पूरा गुर्जर समाज खड़ा है। यहां जाट की जमीन नहीं है फिर भी वो लड़ रहे हैं किसानों के लिए। पूरा गुर्जर समाज पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन वर्मा के साथ है।

इस अवसर पर कांकरकुई,मनानी व मोहनपुर गाढ़ा के ग्रामीणोें ने एक स्वर में जिला कारागार को ग्राम कांकरकुई में ही स्थापित किए जाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से चौ.वीरेन्द्र, प्रीतम सिंह,टेक चंद, पूर्व प्रधान करणपाल, शीशपाल, अमित गुर्जर, सोल्हर सिंह, रविकांत सैनी, चौ.धीर सिंह, बुद्धू, रघुबीर, यासीन, कादिर, इमरान, कुबान, तज्जमुल, तेगराम, अरूण कुमार, जगरोशन, अरविंद, नरेन्द्र कुमार, प्रीतम गुर्जर आदि सैकड़ों किसान शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments