Ticker

6/recent/ticker-posts

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा देश की अंतरात्मा की आवाज, भाजपा ने फैलाई नफरत राहुल गांधी लेकर निकले प्रेम संदेश-हरीश रावत

 राहुल की भारत जोड़ो यात्रा देश की अंतरात्मा की आवाज: रावत••पूर्व सीएम हरीश रावत ने एआईसीसी सदस्य साबरी के आवास पर मीडिया से की वार्ता


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।‘राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश के जानमानस की अंतरात्मा से जुड़ चुकी है और इसने देश के सौहार्द को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस यात्रा की कामयाबी ने भाजपा जैसी सांप्रदायिक ताकतों को अहसास करा दिया है कि नफरत फैलाने वाले उनके एजेंडे के अब कितने दिन शेष रह गए हैं'।

 सहारनपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कही। श्री रावत भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण जम्मू कश्मीर में शामिल होकर लौटते समय सहारनपुर में एआईसीसी सदस्य जावेद साबरी के चकराता रोड स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के जरिए देश जड़ों की उन जड़ों को मजबूत किया है, जो हमारे पूर्वजों की विरासत हैं। साझी शहादत-साझी विरासत की संस्कृति को एक खास विचारधारा ने पिछले एक दशक में नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। राहुल अपनी यात्रा के दौरान समाज के अलग-अलग वर्गों को एक साथ लाने में सक्षम रहे हैं और उन्हें यह एहसास कराया है कि हमारे देश में एकता सुनिश्चित करना कितना महत्वपूर्ण है और विविधता का सम्मान किए बिना हमारा देश आगे नहीं बढ़ सकता है।’ श्री रावत ने स्पष्ट किया कि भारत जोड़ो यात्रा एक ऐसा आयोजन है जिसकी संपूर्ण विपक्ष और जनता ने तारीफ की है, जो ऐसे समय में आयोजित की गई जब देश में सत्ता के खिलाफ अभियान छेड़ना तो दूर, कोई बोलने के लिए तैयार नहीं है। लोकसभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं है, समान राजनीतिक विचारधारा के लोगों को राहुल गांधी के साथ आने की जरूरत है, क्योंकि देश की जनता को राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के जरिए एक मजबूत विश्वास दिलाया है। 2024 में सत्ता परिवर्तन की दिशा में राहुल के इन प्रयासों को इतिहास के स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। 

उन्होंने कहा जनता समझ चुकी है कि नफरत के एजेंडे ने देश की हालत बेहद खराब कर दी है, जिसकी आड़ लेकर भाजपा ने हर मोर्चे पर भारत को कमजोर कर डाला है। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा ने सत्ता हासिल करने के मकसद से समाज में यात्राओं के जरिए नफरत फैलाई, लेकिन राहुल गांधी प्रेम का संदेश लेकर निकले हैं और देश की जनता ने जता दिया कि वह नफरत फैलाने वालों के साथ नहीं है। यात्रा के जरिए देश की जनता और राजनीति में निर्विवादित रूप से राहुल गांधी की स्वीकार्यता बढ़ी है और इसे लेकर भाजपा के भीतर खौफ का माहौल है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि यूपी जैसे बड़े राज्य से भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेकर सीधे जनता से जुड़ें और भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को घर घर लेकर जाएं। 

महिला पहलवानों को मिलें न्याय और सुरक्षा 

कुश्ती संघ और पहलवानों के बीच जारी दंगल के मामले में हरीश रावत ने कहा कि महिला पहलवानों के यौन शोषण के खुलासों के बाद कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। विनेश फोगाट और दूसरी महिला पहलवानों को न्याय और सुरक्षा मिलनी चाहिए। कांग्रेस इस मामले में महिला पहवानों के साथ है। बेटी बचाओ का नारा देने वालों को बेटियों की सुरक्षा पर तुरंत स्थिति साफ करनी चाहिए। मीडिया में तमाम खुलासे हो रहे हैं कि महिला पहलवानों के साथ किस तरह नियमविरुद्ध होटल के कमरों में ठहरते थे। अब इसके बाद बेटियों के प्रति भाजपा की नियत पर देश को जरा भी शक नहीं है। 

मौलाना अब्दुल गनी कश्मीरी के निधन पर जताया शोक-एआईसीसी सदस्य जावेद साबरी के आवास पर इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मशहूर आलिम-ए-दीन मौलाना अब्दुल गनी कश्मीरी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि 100 बरस की उम्र तक उन्होंने दीन और दुनिया की जो सेवा की है, उसे भुलाया नहीं जा सकता है। एक बुजुर्ग हस्ती के चले जाने से देश का बड़ा नुकसान हुआ है।


Post a Comment

0 Comments