Ticker

6/recent/ticker-posts

बुरे फंसे भाजपा नेता-महिला रेसलर्स के यौन शोषण आंदोलन का हुआ पटाक्षेप--जांच के लिए बनी कमेटी--जांच कमेटी की अध्यक्षा होगी ओलम्पिक बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम

 महिला रेसलर्स के यौन शोषण आंदोलन का हुआ पटाक्षेप--जांच के लिए बनी कमेटी--यौन शोषण के दोषी ब्रज शरण जांच पूरी होने तक रहेंगे सस्पेंड--जांच कमेटी की अध्यक्षा होगी ओलम्पिक बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉ


विरेन्द्र चौधरी/अरविन्द चौहान 

नईं दिल्ली। पश्चिम प्रदेश के सामाजिक संगठनों के खिलाड़ियों के समर्थन में कूद पड़ने से महिला रेसलर्स के यौन शोषण के मामले का पटाक्षेप हो गया। इसमें पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा का खिलाड़ियों का विशेष सहयोग रहा। पश्चिम प्रदेश के सामाजिक संगठनों के सामने सरकार को झुकना पड़ा। सरकार ने इस प्रकरण के लिए जांच कमेटी का गठन कर दिया है। अब देखना यह है कि ये जांच कमेटी कितनी सही जांच कर पायेगी।

समाचार के अनुसार महिला रेसलर्स द्वारा यौन शोषण को लेकर विरोध करने पर तमाम खिलाड़ी संगठन एक मंच पर आ गये थे। जिन्होंने न्याय पाने के लिए जंतर मंतर से आर पार की लड़ाई शुरू कर दी थी। जिनके आंदोलन को पश्चिम प्रदेश के सामाजिक संगठनों का पूर्ण सहयोग मिलने पर धार मिल गयी थी। पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा के  राष्ट्रीय महासचिव रिटायर्ड कर्नल सुधीर कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर डट गये। कर्नल सुधीर के साथ जाट खापों के लोग भी जंतर मंतर पहुंचने लगे थे। 


महिला रेसलर्स के शोषण को लेकर हो रहे आंदोलन को तेजी पकड़ते देख सरकार ने एक जांच कमेटी का गठन कर दिया जो जांच करके ४ महीने में सरकार को रिपोर्ट करेगी। जांच कमेटी में कुल ७ सदस्य होगें। कमेटी की अध्यक्षा ओलम्पिक बॉक्सर  चैयरपर्सन मैरी कॉम को मनोनीत किया। ७ सदस्य कमेटी मैरी कॉम को जांच में सहयोग करेगी। सनद रहे ओलम्पिक बॉक्सर मैरी कॉम IWF इंडिया वेटलिफ्टिंग फेडरेशन की भी अध्यक्षा है। ४०दिन जांच के दौरान यौन शोषण के दोषी ब्रज शरण को पदोमुक्त कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने पर सरकार कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

इस संबध में पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव रिटायर्ड कर्नल सुधीर कुमार ने बताया कि ये लड़ाई किसी एक खिलाड़ी के नहीं लड़ी गयी। ये लड़ाई हर वर्ग के खिलाड़ी की लड़ाई थी। हर महिला सम्मान-राष्ट्रीय सम्मान की लड़ाई थी। जिसमें पश्चिम प्रदेश के संगठनों का सहयोग मिला और सरकार को झुकना पड़ा। उन्होंने कहा हम देश के हर नागरिक के सम्मान के लिए लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने आंदोलन में सहयोग के लिए आगे आए सभी संगठनों को धन्यवाद प्रेषित किया।

Post a Comment

0 Comments