Ticker

6/recent/ticker-posts

कमिश्नर का दफ्तर बन सकता है चारागाह में,जिला कारागार नहीं वजह बतायें एसडीएम -विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर कमिश्नर का कार्यालय बना दिया चारागाह में,जब बात आई जिला कारागार के लिए भूमि अधिग्रहण की तो जिला प्रशासन को आपत्ति क्यों ? विरेन्द्र चौधरी


विशेष संवाददाता 

सहारनपुर।भाजपा हम किसानों गरीबों मजदूरों के हितों के लिए काम कर रही है। अफसोस की बात है ये पहली सरकार है जिसके पास झूठ का कारोबार है। आज ये बात भगत सिंह वर्मा ने उस समय कही जब वो एक भूमि अधिग्रहण के मामले कांकरकुई में किसानों को संबोधित कर रहे थे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा बीकेयू ने कहा हम किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं, किसान देश को पालता है। जितनी भी सरकारें बनती है वो किसान बनाता है फिर भी किसानों का ही शोषण। क्योंकि हम जातियों में,धर्मो में, सम्प्रदायों में बंटे हुए हैं। भगत सिंह वर्मा ने कहा आज मामला संज्ञान में आया कि कांकरकुई की जमीन जेल के लिए एक्वायर कर ली जानी थी, लेकिन एसडीएम कह रही है,जमीन सरकारी है। एसडीएम सदर जवाब दें, जब कमिश्नर का आवास बन गया चारगाह में, सरकारी जमीन में। तो जिला जेल क्यूं नहीं बन सकती। भगत सिंह वर्मा ने कहा एस डीएम की पावर है वो जमीन की नौयत चेंज कर सकती है।

इस अवसर पर बोलते हुए विरेन्द्र चौधरी पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा हमारी लड़ाई किसानों, मजदूरों,गराबों की  है। उन्होंने कहा हम प्रशासन की मजबूरियां को भी समझ रखते हैं। लेकिन ये बात समझ से बाहर है, चारागाह में कमिश्नर कार्यालय बन सकता है जिला कारागार नहीं। उन्होंने कहा सीधा मामला है भ्रष्टाचार का।अगर कांकरकुई में जेल का निर्माण कार्य होता है तो क्षेत्र में रोज़गार बढ़ेगा। विरेन्द्र चौधरी ने ये भी कहा सरकार जब सरकारी आवास कमिश्नर का बनकर तैयार हो तो गया तो एस डी एम बतायें  वो चरगाह में है या कहीं और। विरेन्द्र चौधरी ने कहा जिला प्रशासन सरकार को गुमराह कर रहा है,वो लखनऊ जाकर सरकार को बतायेगे किस तरह प्रशासनिक अधिकारी आपकी जड़ खोदने का काम कर रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक मलिक ने कहा कांकरकुईं की जमीन जेल के अधिकारियों ने पंसद कर ली थी, ऐसा हमें पता चला है। ये भी पता चला है कि एस डी एम सदर ने कहा है ये जमीन चरागाह की है हम इसे नहीं दे सकते। एसडीएम सदर की बात सही है लेकिन एसडीएम सदर ये भी तो बतायें कमिश्नर कार्यालय किस जमीन पर बना है।ये बहुत संगीन मामला है।  ये लडाई हमारी नहीं है ये लडाई कानून की है। इसके लिए हम हम हकों की हदों तक लड़ेंगे।

आसिम मलिक नीरज कपिल ने कहा जिला जेल का मामला नहीं है मामला है सीधे सीधे भ्रष्टाचार का है। उन्होंने कहा हम तंग आ गये है ये सोचकर कमिश्नर आवास बना है सरकारी जमीन पर। जेल के मामले में एसडीएम ने आपत्ति क्यूं लगा दी। किसके इशारे पर लग दी। उन्होंने कहा कहीं ना कहीं मामला किसी ओर इशारा कर रहा है ‌।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व भाकियू वर्मा के महासचिव चौधरी रविन्द्र गुर्जर ने कहा आज़ादी के 75 सालों के बाद भी किसान शोषित है, क्योंकि किसान जातियों में-धर्मो में बंटा हुआ है। जिस दिन किसान संगठित हो गया,उस दिन सब ठीक हो जायेगा।

समाजवादी नेता प्रीतम सिंह गुर्जर व गांव के वरिष्ठ किसान टेक चंद गुर्जर ने कहा हम राजनीति से दूर है इसे प्रशासन हमारी कमजोरी ना समझे। उन्होंने कहा हमारे वोटों से सहारनपुर में  भाजपा की सरकार है, हमारे खिलाफ सरकार का प्रशासन काम कर रहा है,जो बर्दाश्त से बाहर है। टेक चंद गुर्जर ने कहा सरकार जब चारागाह में कमिश्नर आवास कमिश्नर कार्यालय बना सकती है तो जिला जेल में क्या आपत्ति है।

अंत में विरेन्द्र चौधरी/अशोक मलिक ने कहा कमिश्नर आवास खेतों से घिरा हुआ है,जो सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है। अगर जिला जेल बनती है तो कमिश्नर कार्यालय की सुरक्षा अपने आप में मजबूत हो जायेगी। बैठक में तय पाया गया कि भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के आदेश पर इस लड़ाई को विरेन्द्र चौधरी पत्रकार और अशोक मलिक लड़ेंगे।

बैठक में टेकराम गुर्जर,जगरोशन, शशिपाल, अरविंद,प्रशांत, प्रेमचंद, नरेन्द्र कुछ,चन्द्रलाल,चौधरी विकास सिंह, प्रदीप कुमार, शशीकांत, अनिल कुमार,शीश राम,सितम,अनुज कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

विज्ञापन -- मैं विरेन्द्र चौधरी पत्रकार आपसे अपील करता हुं जो लोग अपनी पीढ़ियों के लिए चिंतित हो वो पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा आंदोलन से जुड़े 8057081945--9410201834 पर काल करें 


Post a Comment

0 Comments