Ticker

6/recent/ticker-posts

राजस्थान से जंयत मुण्ड क्यों पहुंचा मुजफ्फरनगर जाने वजह

 


पश्चिमांचल के किसानों की हुक्के की गुड़गुड़ाहट से प्रेरणा लेता है पूरा देश••मैं इस क्रांतिवीरों की धरती को चुमने आया हुं-जंयत मुण्ड 

विरेन्द्र चौधरी

मुजफ्फरनगर। ३१दिसंबर २०२२का अंतिम दिन नववर्ष का पहली कोहरे भरी रात,७०० किमी का सफर, जयपुर से मुजफ्फरनगर तक। जंयत मुण्ड कोहरे को चीरते हुए हुक्के की गुड़गुड़ाहट सुनने मुजफ्फरनगर पहुंचे। जंयत मुण्ड जो राजस्थान में मरू प्रदेश आंदोलन चला रहे हैं मुजफ्फरनगर में पश्चिमांचल निर्माण पार्टी के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे।

मुख्य अतिथि मरू प्रदेश निर्माण मोर्चा के जंयत मुण्ड ने सभा को संबोधित करते हुए कहा मैं राजस्थान जयपुर से पूरी रात सफर करके मुजफ्फरनगर इसलिए पहुंचा हुं ताकि हुक्के की गुड़गुड़ाहट सुन सकूं, यहां के क्रांतिकारी किसानों के दर्शन कर सकूं। जंयत ने पश्चिम प्रदेश की धरती को लेकर कहा, यहां के किसानों के हुक्के की गुड़गुड़ाहट से हरियाणा पंजाब राजस्थान गुजरात बिहार साऊथ पूरा देश प्रेरणा लेता है। मेरा सौभाग्य है कि मैं उन किसानों के बीच बैठा हुं, जिनके हुक्के की गुड़गुड़ाहट दिल्ली को झुकाने की क्षमता रखती है।

जंयत मुण्ड ने कहा देश के 15 राज्यों में पृथक प्रदेश के आंदोलन चल रहे हैं। राजस्थान में हम मरू प्रदेश के लिए लड़ रहे हैं। 15 राज्यों में आंदोलन चल रहे हैं,साहब अंध भक्त पैदा करने में लगे हैं। उन्होंने कहा ये देश का दुर्भाग्य है कि जब देश का अधिकतर भाग आंदोलित हो,साहब हिंदू मुस्लिम खेल रहे हैं।जंयत ने कहा ये इसलिए हो रहा है हम विभाजित है। उन्होंने पृथक राज्य के लिए आंदोलन कर रहे सभी संगठनों से अपील की कि सब एक मंच पर आ जाएं और दिल्ली को घेरने की तैयारी करें।

जंयत मुण्ड ने कहा हम पूरे देश का दौरा कर आंदोलनकारी संगठनों से मिलकर सबको एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा अगर पश्चिम प्रदेश में चल रहा आंदोलन एक मंच पर आ जाएं तो यहां के हुक्के की गुड़गुड़ाहट पर देश के तमाम आंदोलनकारी संगठित हो जायेंगे तब दिल्ली को हमारे अधिकार देने होंगे। उन्होंने कहा आज मैं मुजफ्फरनगर की धरती पर इसलिए आया हुं आपको पता चले पूरे देश के किसान मजदूर आपके आंदोलन से प्रेरणा लेते हैं, दिल्ली आपके पास है।आप दिल्ली घेरने की तैयारी करें, हम सब आपके साथ है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि पश्चिम प्रदेश के आंदोलनकारियों संगठित हो जाओ,पूरा देश आपके साथ है।


Post a Comment

0 Comments