Ticker

6/recent/ticker-posts

सरकार किसान को कमजोर कर देश को कर रही कमजोर --डाक्टर सतेन्द्र सिंह

 योगी सरकार कर रही किसानों को कमजोर-डाक्टर सतेन्द्र सिंह 


विरेन्द्र चौधरी 

मुजफ्फरनगर। पश्चिमांचल निर्माण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर सतेन्द्र सिंह ने जारी ब्यान में कहा सरकार ने जो बजट पास किया है वो मात्र चुनावी घोषणा है। सरकार ने किसानों के लिए ऊंट के मुंह में जीरा डालने की बात की है। इससे किसान बहुत आहत हैं। किसान प्रदेश और देश की आर्थिक रीढ़ है, सरकार किसान को कमजोर कर देश को कमजोर कर रही है।

डाक्टर सतेन्द्र सिंह ने जारी बयान में कहा कि सरकार द्वारा  2022-2023के बजट में किसानों को दी गई सुविधा ऊंट के मुंह में जीरा देने के समान है। योगी मोदी सरकार किसानों का उत्पीड़न करने में तुली है। किसानों के काम आने वाली खाद, उर्वरक, दवाई बिजली, डीजल मे कोई सब्सिडी  फसल का उचित मूल्य न देना तथा समय पर भुगतान न किया जाना किसानों के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा गन्ने के नए पेराई सत्र 2022- 23 में गन्ने की लागत को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार द्वारा गन्ने के मूल्य में वृद्धि न किया जाना किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। 

डाक्टर सतेन्द्र सिंह ने कहा निजी नलकूपो पर बिजली बिल मे 100% छूट 2024 के लीकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए वोटर को लुभाने के लिए की गई है।पश्चिमांचल निर्माण पार्टी सरकार से मांग करती है यदि  सरकार वाकई किसान हितेषी है तो गन्ने का रेट 500 रूपये प्रति क्वींटल  घोषित करे, एम एस पी गारन्टी कानून शीघ्र बनाए आवारा पशुओं से निजात दिलाए ताकि किसान लुटने से बच सके।

           

Post a Comment

0 Comments