Ticker

6/recent/ticker-posts

कोर्ट रोड पर वर्टिकल गार्डन का नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने किया निरीक्षण

 कोर्ट रोड पर वर्टिकल गार्डन का  नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने किया निरीक्षण••दिल्ली रोड स्थित निर्माणाधीन नाले के निरीक्षण के दौरान  नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने अधिकारियों को दिया निर्देश


सुरेन्द्र चौहान/विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने नगर निगम द्वारा शहर में कराये जा रहे करीब एक दर्जन कार्याे का निरीक्षण किया और कार्यो की गुणवत्ता को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने दिल्ली रोड़ पर निर्माणाधीन नाले का कार्य गुणवत्ता पूर्ण न होने पर नाराजगी जताते हुए ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। 

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने शुक्रवार को सुबह दस बजे से दोपहर करीब एक बजे तक शहर में चल रहे अनेक निर्माण कार्याे का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। नगरायुक्त ने कोर्ट रोड स्थित डिवाइडर की ग्रिल पर बनाये गए वर्टिकल गार्डन का निरीक्षण करते हुए गमलों में आकर्षक तथा चटकीले रंगों वाले पुष्प और पौधे लगाने के निर्देश दिए तथा उनकी सुरक्षा के लिए आसपास के दुकानदारों से सहयोग करने का अनुरोध किया। 

नगरायुक्त ने दिल्ली रोड स्थित निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण किया और कार्य गुणवत्ता पूर्ण न किये जाने पर नाराजगी जताते हुए ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने तथा मानक के अनुरुप निर्माण कार्य पूरा कराने को कहा। विकास भवन के बाहर स्थित शौचालय का भी निरीक्षण किया और वहां शौचालय की निरंतर साफ सफाई तथा दीवारों पर पेंट कराने के अलावा केयर टेकर के बैठने के लिए एक शेड बनाने के निर्देश दिए। शौचालय के पास से गुजर रहे गहरे नाले को स्थान-स्थान से खुला देकर नगरायुक्त ने उसे जाल या स्लैब से ढ़कने के निर्देश दिए। 

इसके अतिरिक्त नगरायुक्त ने दिल्ली रोड स्थित इंद्रलोक काॅलोनी से अनुराग विहार तक निर्माणाधीन बड़े नाले का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं माॅनीटरिंग करंे और देंखे कि नाला आड़ा तिरछा न बनने पाए तथा जो भी कार्य हो वह गुणवत्ता के साथ हो। नगरायुक्त ने हकीकत नगर स्थित धरना स्थल व उसके आस पास का निरीक्षण किया।

इस दौरान अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम, सहायक अभियंता दानिश नकवी, जेई हरिओम व अनूप सिंह सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

स्मार्ट सिटी के कार्यो का भी किया निरीक्षण

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने स्मार्ट  सिटी के तहत दिल्ली रोड स्थित मनोहरपुर में स्मार्ट सिटी के तहत बनाये जा रहे ई सुविधा केंद्र का भी निरीक्षण किया और उसमें प्रवेश के लिए स्कूल के अतिरिक्त वैकल्पिक मार्ग तलाश करने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने इसी कड़ी में हकीकत नगर में पानी की टंकी वाले परिसर में निर्माणाधीन जोनल आॅफिस का भी निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था को कार्य जल्द पूरा करने के साथ ही आस पास के क्षेत्र को विकसित व उसका सौंदर्यीकरण करने का सुझाव दिया। उन्होंने जोनल आफिस के बराबर में खाली पडे़ स्थान पर एक लायब्रेरी का निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिए। इस दौरान अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम, सहायक अभियंता दानिश नकवी व यूपीपीसीएल के सहायक प्रबंधक आकाश चौधरी, अंकित आदि मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments