Ticker

6/recent/ticker-posts

उ०प्र० सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने प्रबुद्धजनों से किया संवाद--जनहित में किये जा रहे कार्यों को और अधिक बेहतर करने के लिए मांगे सुझाव

 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने प्रबुद्धजनों से किया संवाद••जनहित में किये जा रहे कार्यों को और अधिक बेहतर करने के लिए मांगे सुझाव••अमृतकाल का अमृत बजट अगले 25 वर्षोंं की दशा और दिशा में होगा मार्गदर्शक••बजट सर्वसमाज को समावेशी विकास की ओर ले जाने वाला••सरकार सभी को सामाजिक न्याय एवं समानता प्रदान करप्रगति के पथ पर ले जाने के लिए कृत संकल्पित••बाबा साहब अम्बेडकर से संबंधित सभी स्थानों को तीर्थ के रूप में किया गया विकसित••संत रविदास जी के विचारों को अंतर्मन में लेते हुए करें क्रियान्वित


 Edit by विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।(सू0वि0) 
माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश शासन श्री असीम अरूण आज पूर्वान्ह 11ः00 बजे सर्किट हाउस सभागार में नागरिक प्रतिनिधि मण्डल प्रबुद्ध जन से भेंट की।
प्रबुद्धजनों से संवाद करते हुए जनपद के विकास के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं एवं सरकार द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों में आ रही समस्याओं तथा उनको बेहतर करने के दृष्टिगत उन्होने प्रबुद्धजनों से सुझाव मांगे।
उन्होने प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता में सर्वसमाज का विकास है। इस विकास के दृष्टिगत ही ग्रोथ ओरिएंटेड बजट का निर्माण किया गया है। बजट में समाज के हर वर्ग के लोगों को लाभ देने के लिए सभी प्रकार की योजनाओं को समावेशित किया गया है। यह बजट सर्वसमाज को समावेशी विकास की ओर ले जाने का प्रयास है। यह अमृतकाल का अमृत बजट है जोकि अगले 25 वर्षोंं की दशा और दिशा के संदर्भ में मार्गदर्शन प्रदान करेगा। इसका मूल उद्देश्य सभी को सामाजिक न्याय प्रदान करते हुए समानता प्रदान करना तथा देश और प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाना है।  
श्री असीम अरूण ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में अमृत काल के तहत हम सभी का उद्देश्य भेद-भाव रहित सुन्दर समाज बनाने का होना चाहिए। उन्होने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर से संबंधित सभी स्थानों को तीर्थ के रूप में विकसित किया गया है। देश के विकास के लिए आवश्यक है कि महिलाओं, दिव्यांगों एवं ट्रांसजेंडरों की अधिक से अधिक सहभागिता हो। इस संबंध में सरकार निरंतर प्रोत्साहन देते हुए इनको बढावा देने के लिए कल्याणकारी नीतियों के तहत कार्य कर रही है। इस अमृतकाल के सामाजिक न्याय के तहत सरकार की यह इच्छा है कि सभी को न्याय मिल सके। पंक्ति में अंतिम पायदान पर खडे व्यक्ति को भी पूरा न्याय मिले। यह किसी वर्ग विशेष से संबंधित न होकर सर्वसमाज के विकास की अवधारणा पर आधारित है। उन्होने कहा कि इसकाल में यह भी याद रखना है कि जो भी कार्य पूर्वजों के द्वारा किये है उनको हम कैसे बेहतर कर सकते है, इसके लिए आप सभी लोगों से सहयोग अपेक्षित है एवं राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। समाज के पथ प्रदर्शक संत रविदास जी की जयंती के अवसर पर उनके द्वारा बताए गये विचारों को हम अपने अंतर्मन में लेते हुए उनका क्रियान्वयन कर सके। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा सुदृढ कानून व्यवस्था, जीरो टोलरेंस एवं विकास की नीति का सफल कार्यान्वयन किया जा रहा है।
इस अवसर पर उन्होने पत्रकारों से वार्ता की तथा उन्हेाने सरकार द्वारा जनहित में किये गये कार्यों से अवगत कराते हुए सरकार की मंशा एवं सर्व समाज के हित में आगे किये जाने वाले कार्यों की रणनीति को बताया।
संवाद के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मांगेराम चैधरी, विधायक नगर श्री राजीव गुंबर, रामपुर मनिहारान श्री देवेन्द्र निम, महानगर अध्यक्ष श्री राकेश जैन, पूर्व विधायक श्री महावीर राणा, पूर्व विधायक श्री जगपाल सिंह, श्री गौरव गर्ग सहित प्रबुद्धजन किसान, व्यापारी, अधिवक्ता, शिक्षक, उद्यमी, पत्रकार एवं महिला शक्ति आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments