Ticker

6/recent/ticker-posts

बजरंग दल ने दी चेतावनी महाशिवरात्रि पर्व पर--क्या दी चेतावनी जानने के लिए देखें खबर

 महाशिवरात्रि पर्व पर बंद हो मांसाहार वह अंडों की दुकाने••नहीं तो बजरंग दल करेगा विरोध


विरेन्द्र चौधरी 

चांदपुर-बिजनौर। हिन्दू महापर्व शिवरात्रि पर बजरंग दल ने मांस व अंडों की दुकानों को बंद रखने का आह्वान करते हुए उप जिलाधिकारी चांदपुर को ज्ञापन सौंपा। बजरंग दल ने कहा कि हिंदू धर्म और आस्थाओं को मध्यनजर रखते हुए शिवरात्रि पर्व पर मांस की दुकानों को बंद रखा जाये।

आज शोभित कुमार शर्मा प्रदेश अध्यक्ष बजरंग दल युवा शक्ति के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने एस डी एम चांदपुर कार्यालय से भेंटकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें हिंदू पर्व महाशिवरात्रि पर मांस व अंडों की रेहड़ियों को बंद रखने की मांग की गई। बजरंग दल युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष शोभित कुमार ने कहा कि हिंदू धर्म पूरी तरह शाकाहारी है। हिन्दू धर्म में मांस का सेवन पूरी तरह निषेध है। इसलिए हिंदु त्यौहारों पर धार्मिक भावनाओं को देखते हुए मांस व अंडों की दुकानों को बंद रखा जाये,ताकि हिन्दू भावनाएं आहत ना हो।

इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकारी अध्यक्ष मुकेश लांबा ने कहा कि हिंदू धर्म में मांसाहार पूरी तरह निषेध है लेकिन हिंदू त्योहार पर भी मांस की दुकानों का खुलना हिंदू आस्थाओं पर कुठाराघात है। इसलिए मांसाहार दुकानों का बंद रहना जरूरी है। मुकेश लांबा ने कहा कि सबको एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रहे। उन्होंने कहा कि सभी सम्प्रदायों के व्यापारी बंधुओं को चाहिए कि वे स्वयं अपनी मांसाहार दुकानों को बंद रखें तो बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जानबूझ कर दूसरे लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं इसीलिए समय रहते बजरंग दल ने एसडीएम चांदपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को अवगत कराया है कि महाशिवरात्रि पर्व पर मांस व अंडों की रेहड़ियों को बंद कराया जाये। लांबा ने कहा कि सभी सम्प्रदायों को एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं आस्थाओं का ख्याल रखना चाहिए ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे। उन्होंने कहा अगर हिन्दू महापर्व शिवरात्रि पर जिला प्रशासन द्वारा मांसाहार की दुकानों को बंद ना कराया गया तो बजरंग दल इसका विरोध करेगा।

इस अवसर पर मोनू दिवाकर, सचिन त्यागी, राहुल त्यागी,अंकुर जैन, आदित्य कुमार,गौरव कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आंदोलन आंदोलन आंदोलन अलग राज्य पश्चिम प्रदेश के लिए आंदोलन से जुड़े-करें कॉल 8057081945 पर। बनें राज्य सेनानी••विरेन्द्र चौधरी 

Post a Comment

0 Comments