Ticker

6/recent/ticker-posts

विधायक मुकेश चौधरी ने जो कहा वो कर दिखाया-पत्थर नहीं बरसे फूल••दलित बोले हम आज आज़ाद हुए

 विधायक मुकेश चौधरी ने जो कहा वो कर दिखाया-पत्थर नहीं बरसे फूल••दलित बोले हम आज आज़ाद हुए


विरेन्द्र चौधरी/गगन त्यागी 

सहारनपुर। नकुड़ विधानसभा क्षेत्र में एक गांव है चालाकपुर। जहां दलित समाज के लोगों ने आज अपने को कहा,आज हम आज़ाद हुए हैं। अपनी आज़ादी का पूरा श्रेय स्थानीय विधायक मुकेश चौधरी को देते हुए दलित समाज की महिलाओं और पुरुषों ने ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया।

मामला कुछ इस तरह का है नकुड़ क्षेत्र में कुछ दंबग लोग पिछले कईं वर्षों से रविदास जयंती पर दलित समाज को रविदास शोभा यात्रा नहीं निकालने देते थे। जिससे दलित समाज में आक्रोश था लेकिन दंबगो के सामने वे बेबस थे।विगत विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी ने दलितों से वायदा किया था कि अगर मुकेश चौधरी जीतेगा,आपने उसे विधायक बना दिया तो गांव चालाकपुर में रविदास जयंती पर शोभायात्रा निकाली जाएगी और वो खुद शोभायात्रा में शामिल रहेगें।


दलितों ने मुकेश चौधरी को वोट दिया या नहीं ये अलग मामला है। लेकिन अपने वायदे पर खरा उतरते हुए भाजपा विधायक मुकेश चौधरी आज रविदास जयंती जंयती के शुभ अवसर पर चालाकपुर पहुंचे और शोभायात्रा का फीता काटकर शोभायात्रा का उद्घाटन किया और शोभायात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराई। आपको बता दें मुकेश चौधरी ने चुनावी दौर में दलित समाज से कहा था अगर वो चुनाव जीत गए तो अगर आप लोगों ने मुझे सेवा का मौका दिया तो आप पर फूल बरसेगें पत्थर नहीं। आज उन्होंने अपना वायदा पूरा करते हुए शोभायात्रा का उद्घाटन किया और शांतिपूर्ण ढंग से शोभायात्रा भी निकलवाई।

वर्षों से रविदास जयंती पर शोभायात्रा निकालने का सपना देख रहे दलित समाज का सपना पूरा हो गया। दलित समाज के एक व्यक्ति ने भावुक होते हुए कहा कि शोभायात्रा को निकलते देख ऐसा लग रहा है आज हम आज़ाद हुए हैं। इसका पूरा श्रेय मुकेश चौधरी को जाता है।हम इनके ऋणी हैं। वक्त आने पर मुकेश चौधरी का कर्ज जरूर चुकाया जायेगा। इस अवसर पर चालाकपुर के दलित समाज की महिलाओं व पुरूषों ने मुकेश चौधरी के गले को मालाओं से गला भर कर ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया।

Post a Comment

0 Comments