Ticker

6/recent/ticker-posts

1000 बीघा में पूरब में बनेगा टेक्स्टाइल पार्क--पश्चिम वालों आप बजाओ मंदिर में घंटे-कमाये पश्चिम खाये पूरब

 1000 बीघा में पूरब में बनेगा टेक्स्टाइल पार्क--पश्चिम वालों आप बजाओ मंदिर में घंटे-कमाये पश्चिम खाये पूरब

डीपी सिंह 

मेरठ। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रदेश में पी0एम0 मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना की जा रही है। यह पार्क राज्य के कपड़ा उद्योग को नई पहचान देने के साथ-साथ करोड़ों रुपये की निवेश सम्भावनाओं और लाखों रोजगारों के सृजन का कारक बनेगा। 

पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा के महासचिव अवकाश प्राप्त कर्नल सुधीर कुमार ने कहा कि पता चला है लखनऊ और हरदोई में 1000 बीघा में टेक्सटाइल पार्क के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने MOU पर हस्ताक्षर किए है। कर्नल सुधीर ने कहा जाहिर है वहां हजारों रोजगार निकलेंगें,उन पर पूरब का कब्जा रहेगा। हमारे युवाओं को क्या मिलेगा। उन्होंने कहा अगर आप सामाजिक न्याय और आर्थिक विकास चाहते हो तो संगठित होकर सड़कों पर आओ,जब तक आप संगठित होकर सड़कों पर नहीं उतरोगे,तब तक पूरब विकास करता रहेगा और आपके हिस्से में बेरोज़गारी ही रहेगी।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष व सदस्य पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा के विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि कमाये पश्चिम खाये पूरब। ये पश्चिम के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा जितना विकास पश्चिम में होना चाहिए वो नहीं हो रहा है। क्योंकि हम संगठित नहीं है,हम अपने अधिकारों के लिए लड़ते नहीं है। हमारे नेता केवल स्वार्थ की लड़ाई लड़ते हैं। अगर हमारे नेता लड़ते तो ये टेक्स्टाइल पार्क--पश्चिम में बनता, हजारों रोजगार पश्चिम के युवाओं को मिलते। विरेन्द्र चौधरी ने कहा अभी भी वक्त है, संगठित होकर पश्चिम प्रदेश आंदोलन को जन आंदोलन में बदल दो। उन्होंने कहा पूरब विकास कर रहा है, पश्चिम के हिस्से में केवल मंदिर के घंटे आ रहे। बस भगवान से रोजगार मांगते रहो।

Post a Comment

0 Comments