Ticker

6/recent/ticker-posts

बीएसए सहारनपुर द्वारा बिना टी सी के प्रवेश को लेकर निजी स्कूल संचालकों में आक्रोश 11 अप्रैल को होगा बीएसए का घेराव--डॉ अशोक मलिक

 बीएसए सहारनपुर द्वारा बिना टी सी के प्रवेश को लेकर निजी स्कूल संचालकों में आक्रोश 11 अप्रैल को होगा बीएसए का घेराव••शिक्षा विभाग ने शिक्षा का बना दिया मजाक सरकार नहीं चाहती गुणवत्ता परक शिक्षाडॉक्टर मलिक


विरेन्द्र चौधरी/रवि राठी

सहारनपुर। बेहट रोड के ग्राम फतेहपुर स्थित भगवती देवी विद्या मंदिर में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ की बैठक प्रबंधक राजकुमार शर्मा की अध्यक्षता अजय रावत के संचालन में संपन्न हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने कहा कि सरकार गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने का दावा करती है और दूसरी तरफ कक्षा 8 तक बिना टी सी (स्थानांतरण) सर्टिफिकेट के प्रवेश करने के लिए स्कूलों में आदेश कर देती है,और स्कूलों को गत कक्षा का स्थानांतरण सर्टिफिकेट शिक्षा अधिकारी मांगते हैं बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारी बोलते हैं कि टी सी काउंटर साइन की आवश्यकता नहीं है। मलिक ने कहा माध्यमिक शिक्षा परिषद बिना काउंटर साइन टी सी के प्रवेश नहीं लेते, शिक्षा विभाग ने शिक्षा का मजाक बनाकर रख दिया हैं यदि बिना टी सी के स्कूलों में प्रवेश होंगे तो स्कूलों को मान्यता देने की आवश्यकता भी नहीं होनी चाहिए। स्कूलों को मान्यता लेने के लिए लोहे के चने चबाने पड़ते हैं मान्यता के मानक पूरे करने के लिए सरकार ने आए दिन मानकों को जटिल कर दिया है यह सरकार का दोहरा चरित्र सामने आ रहा है इसलिए सरकार शिक्षा में सुधार नहीं चाहती।

अशोक मलिक ने जारी बयान में कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के बयान कि बिना टी सी के स्कूलों में प्रवेश किया जाएंगे निजी स्कूल संचालकों में आक्रोश को लेकर 11 अप्रैल को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

राजकुमार शर्मा जिला अध्यक्ष के पी सिंह अजय रावत ने कहा की वर्तमान सरकार शिक्षा में सुधार करने का झूठा दावा करती है सरकार नहीं चाहती कि शिक्षा व्यक्ति यदि शिक्षित हो गया तो वह बोल ना समझना सीख जाएगा इसलिए धर्मवाद जातिवाद का तड़का नहीं लगाया जा सकता।

इस अवसर पर आजाद सिंह अजय देवी जितेंद्र सिंह राजकुमार चौहान शिवानी गुप्ता साक्षी चौहान शीतल शर्मा अनूप कुमार सरवन कुमार अर्चना शर्मा काजल चौहान राजकुमार सैनी आशीष सतीश कुमार आदि उपस्थित रहे।

आप पश्चिम प्रदेश में रहते हैं पश्चिम प्रदेश आपका आपकी पीढ़ियों का भविष्य है फिर आप चुप क्यूं है आओ हमारे साथ। लड़ेंगे अपना हक लेंगे। विरेन्द्र चौधरी पत्रकार वरिष्ठ केन्द्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा 9410201834--8057081945

Post a Comment

0 Comments