Ticker

6/recent/ticker-posts

संघर्ष से ही निजी स्कूलों का स्वाभिमान बचाया जा सकता है••काउंटर साइन के नाम पर गत तीन दशक से हो रहा था निजी स्कूलों का शोषण••अशोक मलिक

 संघर्ष से ही निजी स्कूलों का स्वाभिमान बचाया जा सकता है••काउंटर साइन के नाम पर गत तीन दशक से हो रहा था निजी स्कूलों का शोषण••अशोक मलिक


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर 19 अप्रैल 2023 को रायवाला स्थित  रिचार्ची इंग्लिश पब्लिक स्कूल में लिविंग सर्टिफिकेट  (टी सी )लोकल स्तर पर बिना काउंटर साइन के लागू कराने प्राइवेट मान्यता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों को सम्मान दिलाने के उपलक्ष में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने स्कूल संचालकों के शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह संगठन की जीत है जो गत 30 वर्षों से लोकल स्तर पर टी सी काउंटर साइन होती थी उससे करीब लाखों रुपया रिश्वत और कन्वेंस का निजी स्कूलों को वहन करना पड़ता था और कार्यालयों के कई कई दिनों तक चक्कर लगाने पड़ते थे। इससे स्कूल संचालक और शिक्षक हलकान होते थे विभाग के कुंछ भ्रष्ट बाबुओं और अधिकारियों के मुंह से निवाला छीना है। इसी से वह लोग काफी आहत हैं हमारे शिक्षकों का स्वाभिमान को भी ठेस पहुंची थी अभिभावक की नजरों में निजी स्कूलों के टी सी का कोई महत्व नहीं होता था। इस प्रकार संगठन के बलबूते संघर्ष करने का परिणाम यह हुआ कि निजी स्कूलों का स्वाभिमान वापस आया आज पूरे जनपद ही नहीं पूरे मंडल में काफी राहत की सांस मिली है लोकल स्तर पर सभी सरकारी व गैर सरकारी माध्यमिक स्कूलों में बिना काउंटर साइन के टी सी देकर अभिभावकों स्कूल संचालकों शिक्षकों पर राहत की सांस मिली है।

मलिक ने कहा अभी सत्र शुरू हुआ नहीं था और गत सप्ताह अधिक छुट्टी होने के कारण अधिकारीगण जनपद से बाहर थे और 1 अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल तक अभिभावकों के आक्रोश को देखते हुए शिक्षकों व स्कूल संचालकों को आक्रोश का सामना करते हुए कई जगह झगड़े भी हो जाते थे जिससे स्कूल संचालित करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

 कार्यक्रम को प्रदेश सचिव अमजद अली एडवोकेट जिलाध्यक्ष के पी सिंह महानगर अध्यक्षा श्रीमती खदीजा तौकीर महानगर अध्यक्ष गयूर आलम ने कहा की डॉ अशोक मलिक के नेतृत्व में आरटीई का बकाया धन पत्रकार प्रकरण स्कूलों के मान को वह नई शिक्षा नीति का विरोध सहित टी  सी प्रकरण भी काफी गर्माया था, आखिर निजी स्कूल संचालकों की जीत हुई शिक्षा विभाग के अधिकारियोंको वह स्कूल संचालकों का आभार व्यक्त किया गया और संगठन के एकजुटता के लिए आह्वान किया गया।

 इस अवसर पर डॉक्टर तौकीर अहमद तौकीर अहमद हंस कुमार जितेंद्र गोरियान शिवकुमार मध्यान शीशपाल शशिकांत शर्मा अनिल सचदेवा दिनेश रुपड़ी भोपाल सिंह मुजाहिद नदीम मोहम्मद अहमद डॉक्टर रिशिपाल सैनी संजय रोहिल्ला अमरीश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments