Ticker

6/recent/ticker-posts

आजाद भारत में हो रहा है गुलामी का एहसास डॉ अशोक मलिक

 आजाद भारत में हो रहा है गुलामी का एहसास••हमें ऐसी फिजा पैदा करनी होगी कि मुसलमान के दुख दर्द में हिंदू शामिल हो और हिंदू के दुख दर्द में मुसलमान शामिल हो••डाक्टर अशोक मलिक


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। मंडी समिति रोड स्थित पीर वाली गली के नेशनल मुस्लिम अकेडमी में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के द्वारा भाईचारा का प्रतीक ईद मिलन का कार्यक्रम रखा गया जिसकी अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष गयूर आलम व संचालन प्रदेश सचिव अमजद अली एडवोकेट ने किया। 

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने कहा कि आज भाईचारा नैतिकता इंसानियत का पाठ पढ़ाने की आवश्यकता है। हमें ऐसी फिजा पैदा करनी है की हर मुसलमान के दुख सुख में हिंदू काम आए और हिंदुओं के दुख सुख में मुसलमान काम आए। उन्होंने कहा आज  की राजनीति देश के लिए हानिकारक है। राजनेता हमें भाई भतीजावाद के साथ-साथ धर्मवाद में उलझा कर कुर्सी हथियाना मात्र राजनेताओं का उद्देश्य रह गए हैं। देश के विकास की योजनाएं लुप्त होती जा रही है, निजी स्वार्थ के लिए वोट की राजनीति कर राजनेता किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं। कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पुलवामा में शहीद हुए अमर शहीदों का रहस्य खोलने का साहस किया है, लेेकिन तानाशाह सरकार लोकतंत्र की हत्या करके जन सामान्य को दबाने का प्रयास कर रही हैंं,अपनी ताकत का दुरूपयोग कर रही हैै, महंगाई गरीबी पर भारी पड़ रही है। गरीब व्यक्ति और गरीब होता जा रहा है। सत्ता में सत्ताधारी सरकारी मशीन अपनी निजी व्यवस्था में मस्त है।

       कार्यक्रम को मंडल उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह गोरियान एडवोकेट नफे सिंह व हंस कुमार ने संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान सरकार एक वर्ग विशेष को डराकर दूसरे वर्ग को खुश करने के लिए इंसानियत को तार-तार कर रही है। जनता का न्यायपालिका, कार्यपालिका और मीडिया से भी विश्वास उठ चुका है क्योंकि इन सबका सरकार दुरुपयोग कर रही है इसलिए देश पुनः गुलामी की ओर बढ़ रहा है।

इस अवसर पर महासचिव आशिम मलिक अजय सिंह रावत जोरा सिंह यतेंद्र पवार मुजाहिद नदीम मोहम्मद अहमद जोहेब मलिक दिनेश रुपड़ी कुलदीप हंस कुमार नफे सिंह प्रवीण गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

 

Post a Comment

0 Comments