Ticker

6/recent/ticker-posts

बाबा साहब ने दबे कुचले कमजोर वर्ग के लोगों को उभारने के लिए सामाजिकता का ताना-बाना बुनने में लगा दिया पूरा जीवन-अशोक मलिक

 बाबा साहब ने दबे कुचले कमजोर वर्ग के लोगों को उभारने के लिए सामाजिकता का ताना-बाना बुनने में लगा दिया पूरा जीवन


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर 14 अप्रैल 2023 लेबर कॉलोनी स्थित बीडीएम कान्वेंट स्कूल मैं भारत रत्न संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सहाब का जन्मदिन स्कूली बच्चों व शिक्षक शिक्षिकाओं ने बड़े उत्साह, उल्लास के साथ मिष्ठान वितरण करके मनाया गया। 

कार्यक्रम में संविधान निर्माता को श्रद्धांजलि देते हुए उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने कहा की आज के दिन का महत्व बताते हुए कहा कि बाबा साहब का जन्मदिन हिंदुस्तान ही नहीं दुनिया के कोने कोने में मनाया जाता है बाबा साहब ने दबे कुचले कमजोर वर्ग के लोगों को उभारने के लिए सामाजिकता का ताना-बाना बुनने में अपना पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित कर दिया था बाबा साहब ने सदैव जाति धर्म से ऊपर उठकर गरीब अमीर की खाई को पाटकर देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया। आज की राजनीति समाज को बांटने की राजनीति चल रही है इसलिए जिन अमर शहीदों ने देश और समाज के लिए कुर्बानी दी है आज वह खून के आंसू बहाने पर मजबूर हो रहे हैं। इस प्रकार हम सभी को धिक्कार है कि हम अपनी आजादी को सुरक्षित रखने में चुनौती नजर आती है हमारा दायित्व बनता है कि हम बाबा साहब के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके  बताए रास्ते पर चलकर हम समृद्ध भारत का निर्माण करने में अपना अपना योगदान दें।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीमती संगीता श्रीमती रिचा स्वीटी श्रीमती कविता श्रीमती संतोष कुमारी अंजली यादव कुमारी कनिका अंशिका चौधरी लक्ष्य मलिक हरेंद्र कुमार मनोज मलिक अरविंद मलिक आदि उपस्थित रहे।अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती सुषमा मलिक ने आए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments