Ticker

6/recent/ticker-posts

पत्रकारों के काम में हस्तक्षेप करने वाले बक्शे नहीं जायेगें--योगी आदित्यनाथ

 पत्रकारों के काम में हस्तक्षेप करने वाले बक्शे नहीं जायेगें--मीडियाकर्मियों पर झूठे मुकदमे लिखवाने वाले होगें सलाखों में



विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर । लखनऊ से प्रकाशित अखबारों में छपी खबर के अनुसार सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के समस्त कप्तानों को निर्देश जारी किया है कि पत्रकारों का विशेष ध्यान रखें, पत्रकारों के साथ शांति और सम्मान का व्यवहार होना चाहिए। उन्होंने कहा पत्रकारों को परेशान करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। दोषी को 24 घंटे के भीतर जेल की सलाखों में डाला जाये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है। पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर सबको खबरों का अपडेट देता है। पत्रकारों को जहां सम्मान दिया जाना चाहिए वहां उन्हें अपमानित किया जाता है। ऐसा मेरे संज्ञान में आया है।पुलिस को पत्रकारों को परेशान नहीं करना चाहिए उन्हें अपना काम निष्पक्षता के साथ करने देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा सन् 2022 के चुनावों में पत्रकारों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर ऐसे कार्य किये है जिसकी वे कल्पना भी नहीं कर सकते। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर वास्तविक स्थिति का आकलन किया तथा मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। जिसके चलते पूर्व सालों के मुकाबले वर्तमान में मत प्रतिशत बढ़ा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के तमाम जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि पत्रकारों के साथ गर्त व्यवहार ना किया जाए, उन्हें सम्मान दिया जाना चाहिए क्योंकि वे देश के चौथे स्तम्भ है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अगर उन्हें कहीं से भी जानकारी प्राप्त होती है कि पत्रकारों के साथ अभ्रद व्यवहार किया गया है तो उस अधिकारी/कर्मचारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि पत्रकारों के साथ गुण्डागर्दी वाला रवैया अख्तियार करने वालों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर सलाखों में बंद किया जाए।

अब देखना यह है कि प्रदेश प्रशासन मुख्यमंत्री के आदेश का कितना सम्मान करते हैं,यह भविष्य के गर्भ में छिपा है।

अपनी बोली अपना भेष लेकर रहेंगे पश्चिम प्रदेश--पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें विरेन्द्र चौधरी पत्रकार वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष 8057081945--9410201834

Post a Comment

0 Comments