Ticker

6/recent/ticker-posts

खूबसूरत भविष्य के लिए चाहिए मजबूत राजनीतिक आधार••राजनितिक आधार के लिए चाहिए पृथक पश्चिम प्रदेश -- सूबेदार विरेन्द्र मलिक

 संयुक्त परिवार बंट गए जमीनें बंट गई पश्चिम प्रदेश का किसान मजदूर आर्थिक रूप से कमजोर हो गया -- विरेन्द्र चौधरी   खूबसूरत भविष्य के लिए चाहिए मजबूत राजनीतिक आधार••राजनितिक आधार के लिए चाहिए पृथक पश्चिम प्रदेश -- सूबेदार विरेन्द्र मलिक 

पश्चिम प्रदेश आंदोलन का अगली पंक्ति का सिपाही रहुंगा--सूबेदार विरेन्द्र मलिक कंकरखेड़ा 

डी पी सिंह 

मेरठ। पश्चिम प्रदेश आंदोलन जब तक अलग-अलग जिलों में अलग-अलग नामों में बंटा रहा,तब तक आंदोलन कमजोर रहा। जब से कईं संगठन एक मंच पर आये और पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा वजूद में आया, लगातार आंदोलन से लोग जुड़ रहे हैं। जल्दी ही पश्चिम प्रदेश आंदोलन का वजूद नजर आने लगेगा। उक्त उदगार व्यक्त करते हुए आंदोलन के प्रबल प्रहरी विरेन्द्र चौधरी ने उस वक्त कहीं जब फौज से रिटायर्ड सूबेदार विरेन्द्र सिंह मलिक ने आंदोलन से जुड़ने की बात कही।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष व संयुक्त मोर्चा के विरेन्द्र चौधरी ने कंकरखेड़ा मेरठ स्थित विरेन्द्र मलिक के निवास पर पश्चिम प्रदेश क्यूं जरूरी है,पर वार्ता की। वार्ता करते हुए विरेन्द्र चौधरी पत्रकार प्रबल प्रहरी पश्चिम प्रदेश ने बताया कि संयुक्त परिवार  बंटते जा रहे हैं, जमीनें भी बंट गई। गांवों में कृषि आधारित जीवन आर्थिक रूप से कमजोर पड़ चुका है, किसान मजदूर कर्ज में डूबे हुए हैं।ये अलग बात है कि हम लोग सम्मान के चक्कर में पगड़ी बांध मुछों को ताव देते हो। उन्होंने बताया रोजगार के चक्कर में युवा गांव से पलायन कर गया है। जीवन यापन के लिए उच्च शिक्षा के बावजूद छोटी-छोटी नौकरियां कर रहे हैं। ये ही कारण है कि पश्चिम प्रदेश का युवा,मजदूर और किसान अवसाद में है, व्यापारी भी अवसाद से बचा नहीं है। उन्होंने कहा किसी दफ्तर में जाकर देख लो पूरबिये ही मिलेंगे। अपनी युवा पीढ़ी की आर्थिक आज़ादी के लिए पश्चिम प्रदेश जरूरी है।

वार्ता करते हुए रिटायर्ड सूबेदार विरेन्द्र मलिक कंकरखेड़ा ने कहा कि जब हम पूरे उत्तर प्रदेश का आकलन करते हैं तो पाते हैं,हम अपने बच्चों की शिक्षा पर लाखों रूपये खर्चा करते हैं,जब सरकारी नौकरी की बात आती है तो नौकरी पूरब के हिस्से में चली जाती है। ये दुःखद स्थिति है। उन्होंने कहा राजधानी दूर होने के कारण हम लोग राजनीतिक रूप से भी पिछड़े हुए हैं। सूबेदार विरेन्द्र मलिक ने कहा खूबसूरत भविष्य के लिए हमें मजबूत राजनीतिक आधार चाहिए। मजबूत राजनीतिक आधार के लिए पृथक पश्चिम प्रदेश जरूरी है। उन्होंने कहा पश्चिम प्रदेश आंदोलन में मैं अगली पंक्ति में रहकर लडुंगा। जब तक पृथक पश्चिम प्रदेश की घोषणा नहीं होती, आंदोलित रहुंगा। 

Post a Comment

0 Comments