Ticker

6/recent/ticker-posts

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं तो जनता की अदालत में होगा फैसला करेंगे देशव्यापी आंदोलन:चौधरी बख्तावर सिंह

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उपरांत भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं  तो जनता की अदालत में होगा फैसला करेंगे देशव्यापी आंदोलन:चौधरी बख्तावर सिंह


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। आज आर्य जाट समाज कल्याण समिति का प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली के जंतर मंतर पर महिला पहलवानों द्वारा दिए जा रहे धरने को समर्थन देने के लिए जनपद सहारनपुर से दिल्ली पहुंचे। आर्य जाट कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष चौधरी बख्तावर सिंह एवं राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश महासचिव चौधरी धीर सिंह, डॉ अशोक मलिक चौधरी, रणबीर सिंह, चौधरी हेमंत आदि जाट समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने महिला पहलवान विनेश फोगाट साक्षी मलिक एवं बजरंग पुनिया से मिलकर उनको समर्थन का पत्र एवं सहयोग का आश्वासन दिया। 

        धरने को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश महासचिव चौधरी धीर सिंह एवं जाट कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष चौधरी बख्तावर सिंह ने कहा की बहुत दुख की बात है कि आजाद हिंदुस्तान के अंदर भी महिलाओं को न्याय पाने के लिए धरने पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा है महिलाओं द्वारा अखिल भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।एक नाबालिक लड़की द्वारा भी आरोप लगाए गए हैं जिससे पोक्सो एक्ट की धारा बनती है। उन्होंने बताया कि पोक्सो एक्ट में प्रावधान है कि f.i.r. लिखते ही तुरंत गिरफ्तारी होनी जरूरी है मगर भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय सरकार अपराधी के बचाव में लगी हुई है। f.i.r. दिखाने के लिए भी महिला पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगानी पड़ी तब जाकर दिल्ली पुलिस ने f.i.r. दिखी। लेकिन उसके बावजूद भी जांच के नाम पर लीपापोती की जा रही है एवं गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है इससे पूरे देश के अंदर रोष बना हुआ है। उन्होंने वर्तमान सरकार को चेतावनी हुए कहां की 1 सप्ताह तक यदि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई  तो समाज देशव्यापी आंदोलन करेगा।

     राष्ट्रीय प्रवक्ता डा० अशोक मलिक जाट नेता चौधरी रणबीर सिंह ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने इन्हीं महिला पहलवानों को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर आई थी इनको बहादुर बेटियां बता करके अपने घर पर चाय नाश्ता कराया था एवं इनकी तारीफ करते नहीं थकते थे।आज 27 दिन बीत जाने के बाद भी माननीय प्रधानमंत्री जी एक भी शब्द महिला पहलवानों के संबंध में नहीं बोल रहे हैं ना ही उनको कोई सांत्वना दी जा रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरी तरह से ब्रजभूषण सिंह के पक्ष में खड़ी नजर आ रही है। इससे ज्यादा बेशर्मी क्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि तुरंत ब्रज भूषण सिंह को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटाया जाए एवं उनकी तुरंत गिरफ्तारी हो उसके बाद जांच की जाए वरना यह आंदोलन पूरे देश में फैल जाएगा जिसका खामियाजा केंद्र सरकार को भुगतना पड़ेगा।

धरने को समर्थन देने वालों में हेमंत चौधरी नीरज पूनिया अरविंद चौधरी रामवीर सिंह सागर चौधरी कुमारी अनुजा चौधरी रेखा चौधरी मनोज मलिक अरविंद मलिक अनुज एडवोकेट सत्येंद्र सोलंकी शौकीन राणा आदि धरने में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments