Ticker

6/recent/ticker-posts

एक एम बी बी एस डॉक्टर की कहानी जिसे पढ़कर आपकी आंखों में पानी आ जायेगा जाने खबर लिखने की वजह




विरेन्द्र चौधरी 

कभी कभी कुछ चीजें आंखों के सामने ऐसी आ जाती है जो हैरान करने वाली होती है। वो अदभुत चीजें समाज के सामने लानी जरूरी होती है ताकि समाज के लोग जान सके दुनिया किन लोगों पर जिंदा है। ऐसी ही एक खबर यू एस खान की फेसबुक वाल से उठाकर आपको पढ़वा रहा हुं ताकि आप ऐसे लोगो के लिए दुआ कर सकें।

सादे कपड़े पहने एक व्यक्ति, नंगे पैर दीवार पर बैठा और हाथ में 3 रुपए का बॉलपॉइंट पेन लेकर कागज के टुकड़े पर कुछ लिख रहा है।यह व्यक्ति है डॉक्टर शंकर गौडारगोल्ड मेडलिस्ट एमबीबीएस,मंडया, कर्नाटक सेऔर कलकत्ता मेडिकल यूनिवर्सिटी से एम.डी.उनका अपना क्लिनिक नहीं है एक केबिन बनाने में लाखों रुपए लगते हैं। कहाँ से लाओगे इतना पैसा..??

वह शहर से दूर दो कमरे के मकान में रहते है। मरीज इलाज के लिए इतनी दूर कैसे आ सकते हैं, इसलिए वो साईकिल से आते हैं और रोजाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक शहर के एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट के बाहर बैठकर  सैकड़ों गरीब मरीजों की जांच करते हैं. इसका पूरी तरह से निदान करते है और सस्ती, जेनेरिक दवाएं लिखते हैै। क्या आप जानते हैं कि वह कितना चार्ज करता है?

इसकी कीमत मात्र 5 रुपये है। हाँ, केवल 5 रुपये। गोल्ड मेडलिस्ट एमडी डिग्री वाले डॉक्टर गरीब मरीजों से सिर्फ 5 रुपये चार्ज करते हैं।आज की दुनिया में जहां डॉक्टर वाकई में गरीब, आम लोगों को लूट रहे हैं।लेकिन डॉ. कई लोगों के लिए डॉक्टर शंकर गौडार ईश्वर से कम नहीं है ओर ये ही असली मानव सेवा है ऐसे समाजसेवी को मेरा और देश का सलाम। 

Post a Comment

0 Comments