Ticker

6/recent/ticker-posts

सहारनपुर में नगर निगम कर रहा सीनियर सिटीजन पार्क बनाने पर विचार अगर ऐसा हो गया तो

सहारनपुर में नगर निगम कर रहा सीनियर सिटीजन पार्क बनाने पर विचार••अगर ऐसा हो गया तो गज़ल भारद्वाज का नाम लिखा जायेगा सहारनपुर के इतिहास में 

विरेन्द्र चौधरी 

 सहारनपुर। जब से गज़ल भारद्वाज ने नगर निगम का कार्यभार संभाला था,लग रहा पहले की स्थिति ही रहेगी।अब लगने लगा है सहारनपुर नगर निगम जिंदा है। 

हाल में जो खबर है उसके अनुसार नगर आयुक्त गज़ल भारद्वाज ने शहर के गणमान्यों के साथ एक बैठक कर अपने मन की बात की। गज़ल ने कहा नगर निगम शहर के वरिष्ठ लोगो के लिए एक भवन का निर्माण करना चाहता है। जहां सीनियर सिटीजन बैठकर अपने विचार आदान-प्रदान कर सके। अपने साथियों के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकें। उन्होंने कहा इस भवन में बेसिक मेडिकल टेस्ट और फिजियोथेरेपी की सुविधाएं भी उपलब्ध कराना चाहते हैं। गज़ल भारद्वाज ने अपनी बातों के सापेक्ष में गणमान्यों के विचार जानें।

आगे नगर आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत एक ऐसा सीनियर सिटीजन पार्क भी विकसित करने की योजना पर विचार चल रहा है, जहां तमाम वरिष्ठ लोग इकट्ठे हो सकें। इस सीनियर सिटीजन पार्क में वरिष्ठों को एटीएम हैल्थ, बेसिक मेडिकल टेस्ट, फिजियोथेरेपी, अखबार के साथ साथ आपसी विचार गोष्ठियां आयोजित करने की सुविधाएं हों। इस संबध में उन्होंने सबसे विचार मांगे।

इस अवसर पर सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के संस्थापक के एल अरोड़ा, डाक्टर एस के अग्रवाल,आर के जैन, राकेश शर्मा ने कहा कि सीनियर सिटीजन पार्क को शहर के बीच में स्थापित करना चाहिए। जहां तीन चार सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था हो। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम,अ

गेम्स, ग्रीन रूम,ओपन शौचालय आदि की भी सुविधा होनी चाहिए। अन्य वरिष्ठ नागरिकों ने भी अपने सुझाव प्रस्तुत किये।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि लंबे समय से वरिष्ठ नागरिकों के लिए ऐसे स्थान की आवश्यकता थी, जहां बुजुर्ग नागरिक अपना समय व्यतीत कर सकें।अपने जीवन के अनुभवों को आपस में बता सके। किस्से कहानियां कहकर मन बहला सके। उन्होंने कहा यह शुभ कार्य सम्पन्न होता है तो सहारनपुर के इतिहास में गज़ल भारद्वाज का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा।

Post a Comment

0 Comments