Ticker

6/recent/ticker-posts

अभियान में 02 दिन शेष है जिनमें आप बिना हिम्मत हारे पूर्ण लगन से कार्य करें••जिलाधिकारी, क्या है ये अभियान जानने के लिए देखे खबर

 आयुष्मान कार्ड अभियान के द्वितीय फेज में 02 दिन शेष••कम कार्ड वाले क्षेत्रों को फोकस करने की बनाई रणनीति••स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में हार-जीत तो होगी...अंतिम विजय हमारी हो इस सूत्र के साथ करें प्रयास••आज की जीत के लिए हिमालय की तरह न झुकने का करना होगा दृढ संकल्प - जिलाधिकारी सहारनपुर 

जनप्रतिनिधि, पत्रकार बंधुओ और आमजन से की सहयोग की अपील••बीडीओ पुंवारका, मुजफ्फराबाद सहित एमओआईसी सरसावा को सराहा

विरेन्द्र चौधरी/वीरेंद्र भारद्वाज 

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के अभिनव प्रयासों से आयुष्मान कार्ड बनाने में जनपद लगातार विगत साढे तीन माह से आयुष्मान कार्ड बनाने में कीर्तिमान स्थापित कर रहा था। लेकिन आज के आंकडों के अनुसार लगभग 1000 से पीछे चल रहे है। अभी अभियान के द्वितीय चरण के 02 दिन शेष है।
इन 02 दिनों में बेहतर कार्य करने तथा विजय श्री पाने के लिए जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जनपद के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक कर कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होने अच्छा कार्य करने वाले एमओआईसी, बीडीओ एवं खाद्य निरीक्षक की प्रशंसा की। साथ ही कम प्रगति वाले कर्मचारियों में उत्साह भरते हुए हिमालय की तरह दृढ रहकर अपने कार्य को पूर्णता प्रदान करने के लिए प्रेरित किया।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने भावुक होकर कवि सोहन लाल द्विवेदी की कविता की पंक्तियों को सुनाते हुआ कार्मिकों में जोश भरा। उन्होने कहा कि  
युग युग से है अपने पथ पर, देखो कैसा खडा हिमालय
डिगता न कभी न अपने प्रण से, रहता प्रण पर अडा हिमालय
जो जो भी बाधाएं आई, उन सबसे ही लडा हिमालय
इसलिए तो दुनिया भर में, हुआ सभी से बडा हिमालय
अगर न करता काम कभी कुछ, रहता हरदम पडा हिमालय
तो भारत के शीश चमकता, नहीं मुकुट सा जडा हिमालय

   जिलाधिकारी ने कार्मिकों में उत्साह भरते हुए कहा कि जैसे हिमालय निरंतर अडिग खडा है उसी प्रकार से निरंतर मेहनत करते रहें, विजय जरूर मिलेगी। जो विजय भावना के साथ हम लोग साढे तीन महीने से कोशिश कर रहे हैं उसको करने की मुझे प्रसन्नता है कि समस्त लोग समस्त पूरा प्रदेश इसी भाव से लड़ रहा है, लेकिन विजय हमारी ही होगी। उन्होंने कहा कि अभी अभियान में 02 दिन शेष है जिनमें आप बिना हिम्मत हारे पूर्ण लगन से कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाएं और अधिक से अधिक कार्ड बनाकर पात्रों को योजना से जोड़े। छूटे हुए पात्रों को चिन्हित करने एवं योजना से जोड़ने के लिए जिन क्षेत्रों में कम कार्ड बने है उनमे कैंप लगाए जाएं। उन्होने कहा कि प्रत्येक स्तर पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी पूर्ण ऊर्जा एवं निष्ठा के साथ कार्य करे। जनपद को प्रथम स्थान पर लाने और प्रत्येक नागरिक को आयुष्मान योजना का लाभ दिलाने में सभी अपने स्तर से अधिक से अधिक प्रयास करें।  
उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों, पत्रकार बंधुओ और आमजन से सहयोग की अपील करते हुए कहा एक नई ऊर्जा के साथ इस कार्य में जुड़े। कहा की मुझे पूर्ण आशा है हम सफल होकर जनपद का नाम प्रदेश और देश में सर्वाेच्च करेंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, जिला पूर्ति अधिकारी श्री मनीष कुमार सहित सभी एमओआईसी, बीडीओ एवं खाद निरीक्षक सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments