Ticker

6/recent/ticker-posts

गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 कुंतल कराने तक संघर्ष जारी रहेगा••शिक्षा और चिकित्सा में सुधार कराया जाए भगत सिंह वर्मा

गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 कुंतल कराने तक संघर्ष जारी रहेगा••शिक्षा और चिकित्सा में सुधार कराया जाए भगत सिंह वर्मा

विरेन्द्र चौधरी/वीरेंद्र भारद्वाज 

सहारनपुर -आज यहां जिला मुख्यालय पर भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में किसानों एवं जनता की समस्याओं को लेकर सहारनपुर जिला अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र सिंह से मिला। महामहिम राष्ट्रपति जी को देश की समस्याओं के लिए और जिले की समस्याओं के लिए दो ज्ञापन जिलाधिकारी को दिए। 

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति जी से देश के अन्नदाता किसानों के सभी कर्ज समाप्त कराने देश के अन्नदाता किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने मनरेगा योजना को सीधा खेती से जोड़कर किसानों को मजदूर उपलब्ध कराने देश के किसानों और गरीबों को निशुल्क शिक्षा और चिकित्सा दिलाने देश में हो रही मिलावट खोरी कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने देश के बुर्जुग अन्नदाता किसानों को₹5000 प्रतिमा वृद्धावस्था पेंशन दिलाने सेखूल हिंद राजकीय मेडिकल कॉलेज को एम्स का दर्जा  दिलाने जिले की समस्याओं का ज्ञापन जिलाधिकारों को देते हुए भगत सिंह वर्मा ने कहा कि जिले की आठ चीनी मिलों पर 300 करोड रुपए गन्ना भुगतान बकाया है और पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगा ब्याज ₹600 करोड रुपए बकाया है। दया शुगर मिल पर पिछले वर्ष का 10 करोड रुपए गन्ना भुगतान बकाया है जिसे दिलाया जाए। किसानों को खेतों में डालने के लिए निशुल्क चीनी मिलों से प्रेस मढ मली दिलाई जाए। जिले में छूटा व आवारा पशुओं से किसानों की फसल को बचाने जिले के स्कूलों कॉलेजों में शिक्षा में गुणवत्ता सुधार करने प्राइवेट में सरकारी अस्पताल में आम जनता को लूट से बचाने जिले में जैविक विश्व मुक्त खेती को बढ़ावा देने की बात कही।    

प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अशोक मलिक प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल प्रदेश महामंत्री असीम मलिक महानगर अध्यक्ष मोहम्मद जहीर तुर्की जिला उपाध्यक्ष वसीम जहीरपुर जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट प्रदेश सचिव रिशिपाल गुर्जर मोहम्मद वालीउल्लाह हाजी साजिद प्रदेश सचिव मुनेशपाल बुद्धू ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments