Ticker

6/recent/ticker-posts

खुशहालीपुर व कुरड़ीखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित •••• वक्ताओं ने दी सरकारी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी

 खुशहालीपुर व कुरड़ीखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित •••• वक्ताओं ने दी सरकारी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी 

पुरूषोत्तम शर्मा 

सहारनपुर/बिहारीगढ़।विकास खण्ड मुजफ्फराबाद के गांव खुशहालीपुर व कालूवाला जहांनपुर उर्फ कुरडीखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोगो को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ के बारे में जागरूक किया गया। कार्यक्रम में आंगनवाड़ी केंद्रो पर पंजीकृत गर्भवती महिलाओ की गोद भराई की रस्म कराई तथा 6 माह के बच्चो को अन्न प्राशन भी कराई गयी इस दौरान ग्रामीणों में कार्यक्रम के प्रति जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

विकास खण्ड मुजफ्फराबाद के गांव खुशहालीपुर व कालूवाला जहांनपुर उर्फ कुरडीखेड़ा चानचक में आयोजित कार्यक्रम में जानकारी देते हुए लोगो को कार्यक्रम मे पूर्व विधायक व भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेश सैनी ने लोगो को विस्तार पूर्वक बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं मे प्रधानमंत्री आयुष्मान भव योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन आदि के बारे में लोगों को जागरुक करने का काम करे और योजनाओं का लाभ पात्रों को मिले इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा के चुनाव मे भाजपा विकास के नाम पर चुनावी मैदान मे जाएगी और नरेन्द्र मोदी सरकार फिर से सत्ता मे आएगी। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि योगेश पुंडीर ने कहा कि भारत की तस्वीर तेजी से बदल रही है चारो तरफ विकास ही विकास हुआ है। 

भाजपा के पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा के भाई राहुल लखनपाल शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की विश्व में अलग पहचान बनाने का काम किया है वही देश मे भी विकास ही विकास कराया है। आगामी लोकसभा के चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सत्ता में लौटेगी। डीसीडीएफ के चेयरमैन सोनेंद्र राणा ने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा जनता के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है जिनका जनता को भरपूर फायदा मिल रहा है। ग्राम पंचायत सचिव विवेक जरावरे व कमल राणा ने भी लोगो को शासन द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। ग्राम प्रधान धर्मराज सिंह व प्रधान प्रतिनिधि दानिश अहमद ने सभी अतिथियो का अपने गांव में पहुंचने पर स्वागत किया और सभी मेहमानों का गांव मे पहुंचने पर आभार प्रकट किया। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से सीडीपीओ संयोगिता यादव, कीरत सिंह राणा (चेयरमैन) मोनू राणा, देवेंद्र सिंह, डॉक्टर मेघराज सिंह, बलबीर सिंह, सुनील गुप्ता, मास्टर प्रवेश कुमार, प्रधान सुधीर सैनी, प्रवीण राणा, सुनील सैनी, नेहा रानी, मुकेश कुमार सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments