Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को चौथे स्तम्भ्र के रूप में ही स्थापित करें पत्रकार :: विधायक उमेश शर्मा

 डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब से जुड़े पत्रकारों ने किया विधायक उमेश शर्मा का जोरदार स्वागत•••लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को चौथे स्तम्भ्र के रूप में ही स्थापित करें पत्रकार

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। उत्तराखंड की खानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा ने कहा कि जिस दिन पत्रकारों में एकता आ जाएगी और चौथे स्तम्भ को चौथे स्तम्भ के रूप में मजबूत कर लेंगे, उस दिन पत्रकारिता हिंदुस्तान का सबसे मजबूत स्तम्भ होगी।

 उमेश शर्मा आज यहां चकरौता रोड स्थित डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब के मुख्य संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार जावेद साबरी के आवास पर आयोजित अपने सम्मान कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। विधायक उमेश शर्मा का डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब से जुड़े पत्रकारों ने माल्यार्पण कर व शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। विधायक उमेश शर्मा ने कहा कि पत्रकार कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, केवल संस्थान छोटे या बड़े हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आजकल के राजनीतिज्ञ अंग्रेजों की नीति के अनुरूप फूट डालो राज करो का फार्मूला अपनाकर पत्रकारों में आपसी फूट डालने का काम करते हैं। एक सवाल के जवाब में विधायक उमेश शर्मा ने कहा कि भगवान राम भारतीय संस्कृति के कण-कण व हिंदू धर्म को मानने वाले प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में स्थित हैं। जहां तक राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का सवाल है उससे हिंदुस्तान में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए। जहां तक राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण का सवाल है जिस दिन मेरा मन करेगा, मैं भगवान राम के दर्शन के लिए चला जाउंगा। जहां निमंत्रण पत्र भेजने का सवाल है, निमंत्रण पत्र भेजने वाले कौन होते हैं? उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता कानून बनाने के सम्बंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि देश को समान नागरिक संहिता की आवश्यकता है तो उस पर कानून बनाने के लिए संसद है। किसी एक प्रदेश को इस तरह का कानून लागू करने के लिए प्रयोगशाला बनाना उचित नहीं है। उत्तरकाशी के सिलक्वारा टनल हादसे के सम्बंध में पूछे गए सवाल पर विधायक उमेश शर्मा ने कहा कि टनल हादसे में देश के तमाम संसाधन जोखने के बावजूद टनल में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने में 21 दिन लग गए। यदि अनेक स्थानों पर इस तरह की टनल बनाने की योजना है तो उससे क्या स्थित होगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में प्रकृति के साथ अधिक छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। 

इस दौरान विधान परिषद सदस्य शाहनवाज खान, डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब के मुख्य संरक्षक जावेद साबरी, रियाज हासमी, कुमार योगेश, शब्बीर साद, डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब के महामंत्री सुधीर सोहल व अरविंद गुप्ता, वरिष्ठ पत्रकार फैसल खान, राव शमीम, जसवीर यादव, डा. मुस्तकीम भारती, सोनू राणा, प्रवीण बांदूखेड़ी, ईशान साबरी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments