Ticker

6/recent/ticker-posts

आप लाशों को जगाते फिर रहे••कर रहे आप बड़ा काम - विनोद पहलवान

 आप लाशों को जगाते फिर रहे••कर रहे आप बड़ा काम - विनोद पहलवान

विरेन्द्र भारद्वाज/अवनीश धीमान 

मेरठ। अपना अलग राज्य होगा तो जीवन आसान होगा। अपने जरूरी कामों से प्रयागराज लखनऊ ना जाकर सरकार और प्रशासन आपसे दो घंटे की दूरी पर होगा। रोजगार के अवसर मिलेंगे। लेकिन आम आदमी खासकर युवा उदासीन है, जिंदा लाश की तरह जी रहा है। यह बात अंतरराष्ट्रीय पहलवान विनोद पहलवान ने दिल्ली डॉन न्यूज पोर्टल से कही।

विनोद पहलवान अंतरराष्ट्रीय पहलवान हैं, उत्तर प्रदेश के खिलाडियों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने राष्ट्रीय खेल मोर्चा का गठन किया है,खेल मोर्चा के वे राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है। विनोद पहलवान ने कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का युवा बेरोजगारी के चलते उदासीन है और जिंदा लाशों की तरह जिंदगी जी रहा है। लेकिन अपने अधिकारों के लिए लड़ने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा एडवोकेट सत्य पाल यादव,अ०प्रा० कर्नल सुधीर कुमार, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार, पूर्व मंत्री हरीश चंद भाटी, साबिर अली, वीरपाल जाट सहित दर्जनों लोग उत्तर प्रदेश पुनर्गठन को लेकर आंदोलन चला रहे है। पश्चिम प्रदेश निर्माण यात्रा को लेकर गली गली, गांव गांव,शहर शहर जाकर जिंदा लाशों को जगा रहे है। लेकिन अफसोस की बात है जिन युवाओं के भविष्य को लेकर आंदोलन खड़ा किया गया है, वो युवा खामोश है। अपने साथ हो रहे अन्याय को तो देख रहा है, लेकिन न्याय के पक्ष में खड़ा होने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा जब तक युवा सड़कों पर नही उतरेगा, सरकार उसके दर्द को कैसे समझेगी। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अगर युवाओं को रोजगार, न्याय और अधिकारो के लिए सड़को पर उतरना चाहिए और पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा के साथ आंदोलन में खड़ा होना चाहिए।

विरेन्द्र चौधरी पत्रकार ने कहा कि बड़ा प्रदेश होने और प्रदेश की राजधानी लखनऊ होने के कारण वहां पूरब की राजनीति का दबदबा है, इसलिए पूरब पश्चिम का हक डकार लेता है। राजा कितना भी ईमानदार हो लेकिन आपसे 700/800 किमी दूर बैठकर आपको न्याय नही दे सकता। अगर आपको न्याय चाहिए, अपने अधिकार और विकास चाहिए तो राजधानी को अपने क्षेत्र में लाना होगा। इसके लिए बड़े आंदोलन की जरूरत है। बड़े आंदोलन के लिए युवा शक्ति को आगे आना ही होगा। उन्होंने युवाओं से कहा जिस दिन आपका अपना राज्य होगा,उस दिन रोजगार आपके द्वार होगा।

जागो, अन्याय के विरुद्ध खड़े हो, आंदोलन में शामिल हो।काल करें: विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945

Post a Comment

0 Comments