Ticker

6/recent/ticker-posts

तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्याएं••प्रकरणों को गम्भीरता से सुनते हुए समयसीमा के अन्दर करें निस्तारित •• जिलाधिकारी

 डीएम ने तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्याएं••प्रकरणों को गम्भीरता से सुनते हुए समयसीमा के अन्दर करें निस्तारित••राशन कार्डों के सत्यापन के कार्य में तेजी लाते हुए अधिक से अधिक पात्रों के राशन कार्ड बनाना करें सुनिश्चित••जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र द्वारा तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस  में जन समस्याओं को सुना गया। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय में संवेदनशीलता अपनाते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 21, विद्युत विभाग की 03, पुलिस विभाग की 08, नगर निगम की 04 एवं अन्य 06 कुल 42 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 02 मौके पर ही निस्तारित कर दी गयी।

डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। वरासत के मामलों में ढिलाई न बरती जाए एवं नियमानुसार अंश निर्धारण किया जाए। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि राशन कार्डों के सत्यापन के कार्य में तेजी लाते हुए अधिक से अधिक पात्रों के राशन कार्ड बनाना सुनिश्चित करें। योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में लापरवाही न बरती जाए। उन्होने दिव्यांगजन अधिकारी एवं समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि नियमानुसार पात्रों को समय से पेंशन एवं अन्य विभागीय योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। वृद्ध एवं दिव्यांगों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि खतौनी में त्रुटियों का यथाशीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि भूमि संबंधी विवादों के लिए पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर भेजकर सत्यापन करा निस्तारण किया जाए। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए। समाधान दिवस में डीएम ने जरूरतमंद फरियादियों को कम्बल भी वितरित किए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन ताडा ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में आई पुलिस संबंधी समस्याओं के साथ ही थाना समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापरक समय से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी श्री शुभम सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, उपजिलाधिकारी सदर श्री युवराज सिंह, तहसीलदार सदर श्री अमित कुमार सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अपनी पीढ़ियों के भविष्य के लिए आपको सड़कों पर आना ही होगा, नहीं तो आने वाली पीढ़ियां कहेगी आपको गद्दार। आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 9410201834 / 8057081945

Post a Comment

0 Comments