Ticker

6/recent/ticker-posts

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सात किमी लम्बी प्रर्दशनी बनायेगी एक नया रिकार्ड - डा.दिनेश चन्द्र जिलाधिकारी, जनसहयोग से ही किया जा सकता है कोई भी लक्ष्य हासिल -डॉ अर्चना द्विवेदी अपर जिलाधिकारी

 जिलाधिकारी ने की राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर होने वाली सात किमी लम्बी पेंटिंग प्रदर्शनी की तैयारियों की समीक्षा••राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सात किमी लम्बी  प्रर्दशनी बनायेगी एक नया रिकार्ड - डा.दिनेश चन्द्र जिलाधिकारी••जनसहयोग से ही किया जा सकता है कोई भी लक्ष्य हासिल -डॉ अर्चना द्विवेदी,अपर जिलाधिकारी••बेहतर पेंटिंग बनाने के लिए बच्चों को करे प्रेरित-सुरेन्द्र चौहान

विरेन्द्र चौधरी/सुरेन्द्र चौहान 

सहारनपुर। जिले के सभी बोर्डों से सम्बंधित स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यों की बैठक में जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विधानसभावार सात किलोमीटर लम्बी मतदाता जागरूकता पेंटिंग की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यों को मतदाता शपथ भी दिलाई। 

 स्थानीय जनमंच सभागार में आयोजित बैठक बैठक का शुभारम्भ जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र, मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, एडीएमई डॉ.अर्चना द्विवेदी, एडीएमएफ रजनीश मिश्र, नगर मैजिस्ट्रट गजेंद्र कुमार, एसडीएम सदर युवराज सिंह, एसडीएम रामपुर मनिहारान श्वेता पांडेय, एसडीएम नकुड़ अजय कुमार अम्बष्ट, एसडीएम देवबंद अंकुर वर्मा, एसडीएम बेहट दीपक कुमार, एसडीएम न्यायिक संगीता राघव,  उपजिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान व महासचिव सुधीर जोशी ने संयुक्त रूप से किया। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने कहा कि किसी भी लोकतंत्र की मजबूती का आधार वहां के मतदाताओं की जागरूकता व अपने मताधिकार के प्रयोग पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि जनपद सहारनपुर पूर्व में भी मतदान प्रतिशत के मामले में प्रथम स्थान पर रहकर रिकार्ड कायम कर चुका है। इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में 80 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को जनपद के नागरिकों व स्कूली बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों को मतदान के प्रति जागरूक कर हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्कूल संचालक व प्रधानाचार्य इस लक्ष्य को हासिल करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करे। उन्होंने कहा कि आगामी 25 जनवरी को कम्पनी बाग में जिले की सातों विधानसभाओं के तहत आने वाले सभी स्कूली बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता सम्बंधी पेंटिंग की सात किलोमीटर लम्बी प्रदर्शनी लगाई जाएगी जो एक रिकार्ड होगा। 

अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा. अर्चना द्विवेदी ने कहा कि बिना जनसहयोग के किसी भी लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सकता। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान में प्रत्येक नागरिक की सहभागिता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग प्रदर्शित की जाएगी। 

प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र चौहान* ने सभी स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यों से अपील की कि वे 25 जनवरी को आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में बच्चों को बेहतर बेहतर पेंटिंग बनाने के लिए प्रेरित करें। साथ ही प्रदर्शनी के अवलोकन के लिए अभिभावकों को भी जागरूक करें ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के 80 प्रतिशत लक्ष्य को हासिल किया जा सके। 

    इस दौरान सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हरिकिशन शर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार, राज किशोर , प्रधानाचार्य अनु बजाज, कुमुद पुंडीर, सविता मखीजा, बबीता मलिक, राजकिशोर, जसवीर सिंह, अफजाल खान, विमल तिवारी समेत भारी संख्या में स्कूल संचालक व प्रधानाचार्य मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments