Ticker

6/recent/ticker-posts

संपूर्ण समाधान दिवस::अपात्रों को चिन्हित कर उनके राशन कार्ड करें निरस्त,पात्रों को दें योजना का लाभ - जिलाधिकारी

 जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील नकुड़ में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न••समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर समयबद्धता से करें निस्तारण••प्राप्त शिकायतों का टीम बनाकर सत्यापन कर निस्तारण करना करें सुनिश्चित••सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई 42 शिकायतें••अपात्रों को चिन्हित कर उनके राशन कार्ड करें निरस्त,पात्रों को दें योजना का लाभ - जिलाधिकारी 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर । जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में तहसील नकुड में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों का तत्परता से निदान करना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जनशिकायतों व समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। इसमें लापरवाही न बरती जाए एवं मानवीय दृष्टिकोण से भी शिकायतों का निस्तारण किया जाए।
स्म्पूर्ण समाधान दिवस में विकास विभाग की 06, राजस्व विभाग की 26, विद्युत विभाग की 02, पुलिस विभाग की 05, स्थानीय निकाय की 02, लोक निर्माण विभाग की 01 कुल 42 शिकायतें प्राप्त हुई।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए कि राशन कार्डों के सत्यापन में तेजी लाई जाए एवं अपात्रों को चिन्हित कर उनके राशन कार्ड निरस्त करते हुए पात्रों को योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभागीय कार्यों के लिए संवेदनशील रहें और जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित करें। उन्होने निर्देश दिए कि शीतलहरी से बचाव हेतु रैन बसेरों में प्रयाप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसी के साथ यह भी ध्यान रखा जाए कि कोई भी खुले में न सोए। चिन्हित स्थलों पर अलाव जलाए जाएं।
जिलाधिकारी ने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा लगायी गयी स्टॉल में गर्भवती महिलाओं की गोदभराई एवं बच्चों को अन्न प्राशन कराया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन ताडा ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही कोहरे के दृष्टिगत गश्त बढाया जाए। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ छेड-छाड करने वालों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाए।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री शिवकुमार गुप्ता, पीडीडीआरडीए श्री प्रणय कृष्ण, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, तहसीलदार श्री राधेश्याम शर्मा सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments