Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्ट्रेट है शीर्ष संस्था,बड़ी उम्मीदों के साथ आता है यहां आदमी, इसलिए सभी लोग अपना-अपना निभाएं दायित्व :: जिलाधिकारी

 भारतीय लोकतंत्र का महापर्व 75वां गणतंत्र दिवस हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया••जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण••सभी को दिलाई गणतंत्र एवं विकसित भारत संकल्प की शपथ••सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कर्तव्यों का निर्वहन करें निष्ठा के साथ -- जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी /करन शेखावत 

सहारनपुर। भारतीय लोकतंत्र का महापर्व 75वां गणतंत्र दिवस जनपद भर में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। ज़िला मजिस्ट्रेट डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कलक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत मंत्रमुग्ध कर देने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।
जिला मजिस्ट्रेट ने उद्बोधन में कहा कि आज ही के दिन भारत गणराज्य का संविधान लागू हुआ था। उन्होने कहा कि आज के दिन संविधान के उच्च आदर्शों को स्मरण करते हुए देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता को बनाए रखने का संकल्प लें और अपने कार्यों एवं आदतों से राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान प्रदान करें। इस अवसर पर उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले नन्हें मुन्ने बालकों को पुरस्कार भी प्रदान किए। डीएम ने इस अवसर पर कलाकारों को सम्मानित करते हुए कम्बल भी वितरित किए।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद में कलेक्ट्रेट शीर्ष संस्था के रूप में होती है। यहां आने वाले आमजन न्याय की उम्मीद सहित आशा और विश्वास के साथ आता है। हम भाग्यशाली है कि यह कार्य हमें मिला है। इसलिए कलेक्ट्रेट परिसर के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सौंपे गये दायित्वों को सकारात्मक रूप से आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा रखते हुए अपने कार्यों को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जिस पद पर हैं उस हिसाब से अपने कार्यों को पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से करें। कर्तव्य निष्ठा और अनुशासन का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।
मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशानुसार जनसुनवाई के प्रति संवेदनशील रहें। सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को यथार्थ के धरातल पर उतारते हुए पात्र लाभार्थियों को चिन्हित करते हुए लाभ पहुॅचाना सुनिश्चित करें। डीएम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विगत कई महीनों से लाभार्थियों को उनके द्वार पहुॅचकर योजनाओं का लाभ दिया गया है। आयुष्मान भव अभियान के तहत 17 सितम्बर से 31 दिसम्बर 2023 तक जनपद में रिकॉर्ड संख्या में 05 लाख 61 हजार कार्ड बनाए गये हैं। इसके अलावा राजस्व वादों एवं आईजीआरएस के निस्तारण, पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसान बंधुओं को लाभ दिलाने के अतिरिक्त जनपद अन्य क्षेत्रों में भी अनुकरणीय कार्य कर रहा है। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कि पात्रों को योजनाओं का लाभा दिलाने में और भी उत्कृष्ट कार्य करें।
अपरजिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी ने कहा कि भारत की विविधता पूर्ण समृद्धि, संस्कृति एवं विरासत अनेकता में एकता का प्रतीक है। गणतंत्र दिवस हमें स्वाधीनता के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और वीर जवानों के त्याग और बलिदान को भी याद दिलाने के साथ ही लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी सुनिश्चित कराता है।
  अपरजिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र ने सभी जनपदवासियों को गणतन्त्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ था। उन्होंने कहा कि हम अपनी कमियों से सीखकर उनमें सुधार करते हैं तो यह हमें और अधिक मूल्यवान बनाता है। हम सभी अपने पदीय दायित्यों का निर्वहन करते हुए संचालित योजनाओं को पात्र एवं जरूरतमंदो तक पहुंचाएं।
कार्यक्रम में उज्ज्वल शर्मा, उत्कृष्ट शर्मा एवं कुलदीप पाल, शौर्य, विजय, पवन सहित अन्य कलाकारों ने देशभक्ति एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रताप सिंह राणा ने किया।
इस अवसर पर ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट श्री उत्सव आनंद, मुख्य कोषाधिकारी श्री सूरज कुमार, नगर मजिस्ट्रेट श्री गजेन्द्र कुमार, डिप्टी कलेक्टर श्री मानवेन्द्र सिंह, जिला सूचना अधिकारी श्री दिलीप कुमार गुप्ता सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

Post a Comment

0 Comments