Ticker

6/recent/ticker-posts

भव्य तरीके से मनेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस -- सात किलोमीटर लम्बी पेंटिंग होगी मुख्य आकर्षण- जिलाधिकारी

जनपद में भव्य तरीके से मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस••••सात किलोमीटर लम्बी पेंटिंग होगी मुख्य आकर्षण- जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर समाचार 

सहारनपुर।भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों के सम्बंध में जिले के सभी बोर्डों व विश्वविद्यालयों से सम्बद्ध स्कूल-कालेजों के प्रधानाचार्याे व स्कूल संचालकों की बैठक में जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने समुचित दिशा-निर्देश दिए।

दिल्ली रोड स्थित पाईनवुड स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा. अर्चना द्विवेदी, नगर मैजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार, उपजिलाधिकारी श्वेता पांडेय, युवराज सिंह, अजय कुमार अम्बस्ट, अंकुर वर्मा, दीपक कुमार, प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक सुरेंद्र चौहान, महासचिव सुधीर जोशी, पाईनवुड स्कूल की निदेशक श्रीमती संतोष गुप्ता व प्रधानाचार्य डा. संजीव जैन संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया।

जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस जनपद में भव्य तरीके व हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया जिसका मुख्य आकर्षण स्कूली बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता विषय पर बनाई जाने वाली सात किलोमीटर लम्बी पेंटिंग होगी जो स्वयं में एक अनूठा रिकार्ड बनेगा। उन्होंने उपस्थित सभी प्रधानाचार्यों व स्कूल संचालकों को मतदाता शपथ दिलाते हुए कहा कि लोकतंत्र को सभी की सहभागिता से ही मजबूत बनाया जा सकता है क्योंकि लोकतंत्र में मतदान का अधिकार ही सबसे बड़ा अधिकार है। उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में सहारनपुर जिले में सहारनपुर जिले ने प्रथम स्थान हासल किया था। उन्होंने जिले के सभी प्रधानाचायों व स्कूल संचालकों का आह्वान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम सबके सामूहिक प्रयास कर सहारनपुर जनपद को मत प्रतिशत में प्रथम स्थान दिलाने का प्रयास करना होगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा. अर्चना द्विवेदी ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिले के प्रत्येक स्कूल-कालेज के बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली जाएगी।

प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने सभी स्कूल-कालेजों के प्रधानाचार्याे व संचालकों से अपील की कि वे इसे अपना व्यक्तिगत कार्यक्रम मानते हुए सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें।कार्यक्रम स्कूल संचालकों को पेंटिंग के लिए एक-एक मीटर की सात हजार सीट वितरित की गई।

Post a Comment

0 Comments