Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा सांसद हेमामालिनी के निवास मथुरा पहुंची PPNM की टीम :: जाने वजह

 भाजपा सांसद हेमामालिनी के निवास मथुरा पहुंची PPNM की टीम :: जाने वजह

भाजपा सांसद हेमामालिनी के निवास पर PPNM TEAM 
विरेन्द्र चौधरी/पवन रघुवंशी

मथुरा। आज पीपीएनएम की टीम मथुरा वृन्दावन स्थित भाजपा सांसद हेमामालिनी के निवास पर पहुंची, जहां हेमामालिनी ने उनसे भेंट कर ज्ञापन सौंपना था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हेमामालिनी घने कोहरे के चलते उड़ान नहीं भर सकी। उनकी ना उपस्थिति में उनके प्रतिनिधि कैलाश सिंघल ने ज्ञापन लिया। इस अवसर पर कैलाश सिंघल ने कहा पश्चिम प्रदेश अलग राज्य वक्त की जरूरत है,अलग राज्य बनने से यहां विकास की अपार संभावनाएं होगी। उन्होंने पश्चिम प्रदेश निर्माण यात्रा को आश्वस्त किया कि वो अलग राज्य को लेकर हेमा जी को आपके आंदोलन से अवगत करायेंगे। अपने निवास पर कैलाश सिंघल ने एक मीटिंग रखी। जिसमें उन्होंने कहा पृथक पश्चिम प्रदेश 8 करोड़ जनता के दिमाग में है, जल्दी ही जनता आंदोलन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री मोहन सिंह प्रधान अध्यक्ष जिला गुर्जर सभा मथुरा ने मोर्चा को आस्वासन कि इस मोर्चे के माध्यम से ही पिछड़ा ब्रज विकसित होने की अपनी मांग सरकार तक पहुंचाएगा और गांव गांव जाकर लोगो को जाग्रत करने की अपील सभी से करेंगे।

इस अवसर पर आंदोलन के अगुवा सत्य पाल यादव ने कहा हम युवाओं के भविष्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, युवा आंदोलन में शामिल होने के बजाय खामोश है। इसका सबसे बड़ा है बेरोजगारी। आज का युवा रोजगार के चक्कर में उलझा हुआ है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अलग राज्य बनने के बाद इतने रोजगार आयेंगे कि हर युवा को रोजगार मिलेगा, उन्हें रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

आंदोलनकारी अ०प्रा० कर्नल सुधीर कुमार ने कहा उत्तराखंड झारखंड तेलंगाना छत्तीसगढ़ अलग-अलग राज्यों के बनने के बाद विकास के पथ पर है, वहां से युवाओं का पलायन नगन्य हो गया है। पश्चिम प्रदेश बनेगा तो यहां इतने रोजगार आयेंगे कि युवाओं को रोजगार के लिए पलायन और प्लानिंग नहीं करनी होगी। उनके सामाजिक और आर्थिक विकास में प्रगति होगी। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे लोग अपने हको, न्याय और रोजगार के लिए आंदोलन के साथ सड़को पर उतरे। उन्होंने युवाओं को नसीहत करतें हुए कहा कि घर बैठकर कोई लड़ाई नहीं लड़ी जाती, इसके लिए आपको सड़कों पर उतरना ही उनके भविष्य का विकल्प है।

मोर्चा के मीडिया प्रभारी पवन रघुवंशी ने कहा कि युवाओं को अपने भविष्य के प्रति उदासीनता को छोड़कर जागरूक होना होगा और अपने साथियों से नये राज्य पर चर्चा करते हुए सबको जागरूक करना होगा। रघुवंशी ने कहा अगर अपने घरों में रोजगार की आवश्यकता है तो वो नये राज्य में ही संभव है। 

इस अवसर पर मोर्चा को मथुरा में जनता का भारी समर्थन मिला। जैसे जैसे पश्चिम प्रदेश निर्माण यात्रा आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे जनता का समर्थन भी बढ़ रहा है। ऐसा लग रहा है कि शीघ्र ही जनता सड़कों पर आ जायेगी।

इस अवसर पर गाँव के मुख्य गणमान्य लोग प्रेम सैनी, अजय भघेल, चरण सिंह गुर्जर, ज्ञान सिंह गुर्जर, दानसिंह, दीवान, सत्यवीर सिंह गुर्जर आदि मौजूद रहे।

मोर्चा की तरफ से 

इस अवसर पर सत्यपाल सिंह यादव (केंद्रीय अध्यक्ष PPNM), कर्नल सुधीर चौधरी (केंद्रीय महासचिव, PPNM), श्री हरीश चंद भाटी (पूर्व मंत्री राज्य सरकार, उत्तर प्रदेश), गौरव यादव (अधिवक्ता), सौरभ यादव, प्रमोदा विधूड़ी, उर्मिल सूर्यवंशी, ललित सिवास, रिजवाना खान (पर्वतारोही) इंतजार अली, पवन रघुवंशी (केंद्रीय मीडिया प्रभारी, PPNM) मनोज अग्रवाल, किसन चंद जावली, जितेंद्र त्यागी, आदि गणमान्य लोग शामिल रहे।


Post a Comment

0 Comments