Ticker

6/recent/ticker-posts

10 को होगा रेल का चक्का जाम, सरकार प्रतिनिधि करें किसानों से डिबेट - भगत सिंह वर्मा


विरेन्द्र चौधरी/वीरेंद्र आर्य

सहारनपुर। आज यहां पेपर मिल रोड कार्यालय पर बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देश के किसानों की सरकार से आर पार की लड़ाई होगी 10 मार्च को संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन वर्मा के हजारों कार्यकर्ता देवबंद रेलवे स्टेशन पर रेलों का चक्का जाम करेंगे। 

                     हाइलाइट्स 

10 मार्च को देवबंद में रेल रोकी जाएगी  

किसानों की मांगे 100% जायज,सरकार प्रतिनिधि किसानों से डिबेट करें- भगत सिंह वर्मा

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि बे मौसम बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं सरसों बरसी और गन्ना तक बिल्कुल नष्ट हो गया है।भाजपा की योगी सरकार किसानों को ₹100000 एक लाख रुपए प्रति हेक्टेयर मुआवजा देने का काम करें। किसानों की फसले खुले आसमान के नीचे हैं।सरकार किसानों की फसलों का प्रीमियम भरकर बीमा कराए। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि इस बार किसान सरकार के झांसे में आने वाले नहीं हैं। जब तक भाजपा की मोदी सरकार एम एस पी को गारंटी कानून,किसानों व मजदूरों की कर्ज मुक्ति,डॉ एम एस स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने, अन्नदाता किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने, बुजुर्ग किसानों व मजदूरों को₹10000 प्रति माह वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, मनरेगा योजना को सीधा खेती से जोड़कर किसानों को मजदूर उपलब्ध कराने गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 कुंतल करने चीनी मिलों से 14 दिन के अंदर गन्ना भुगतान करने पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगा ब्याज चीनी मिलों से दिलाने पूरे देश में किसानों को कृषि कार्य हेतु निशुल्क बिजली दिलाने शिक्षा और चिकित्सा निशुल्क करने आवारा व छुट्टा पशुओं से किसानों की फसल को बचाने, आंदोलन के दौरान किसानों पर किए गए मुकदमे वापस लेने राष्ट्रीय आय आयोग का गठन करने जैसी समस्याएं हल नहीं होगी तब तक देश के अन्नदाता किसान संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे। 

किसान नेता वर्मा ने कहा देश के अन्नदाता किसानों की मांगे 100% जायज हैं। किसान बचेगा तो देश बचेगा। किसानों की क्रय शक्ति बढ़ने से ही देश आर्थिक रूप से मजबूत हो सकता है। बैठक की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल ने की और संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर अशोक मलिक ने किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर अशोक मलिक व प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है इसके बावजूद भी भाजपा की मोदी सरकार अन्नदाता किसानों की घोर उपेक्षा कर रही है और सीधे-सीधे पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है जिसे देश के अन्नदाता किसान समझ चुके हैं। भाजपा की मोदी सरकार किसने और जवानों को आपस में लड़ा रही है। जिसे आज देश समझ चुका है।                     

          बैठक में प्रदेश महामंत्री असीम मलिक प्रदेश सचिव ऋषिपाल गुर्जर प्रधान जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट जिला उपाध्यक्ष वसीम जहीरपुर जिला मंत्री महबूब हसन रविंद्र चौधरी प्रधान हरपाल सिंह जोगेंद्र सिंह कालू सिंह डॉक्टर यशपाल त्यागी बुद्धू आसान नवाब अली गयूर अली आकाश चौधरी अमित कुमार ने भाग लिया।


Post a Comment

0 Comments