Ticker

6/recent/ticker-posts

12 मार्च को होगा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव - अशोक मलिक, क्यों होगा घेराव जाने कारण

 फीस प्रतिपूर्ति नहीं तो 12 मार्च को होगा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव •• गत वर्षो की फीस प्रतिपूर्ति आई नहीं नए प्रवेश की कर दी लिस्ट जारी भुगतान नहीं तो दिखाएंगे बाहर का रास्ता •• डॉक्टर अशोक मलिक


विरेन्द्र चौधरी/विरेन्द्र आर्य 

सहारनपुर। लेबर कॉलोनी स्थित बी डी एम पब्लिक स्कूल में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ की आकस्मिक बैठक जिला अध्यक्ष के पी सिंह की अध्यक्षता महानगर प्रभारी अजय सिंह रावत के संचालन में संपन्न हुई।

 बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने कहा की आर टी ई का 2022-23 वी 23 24 का और गत वर्षो का आधा अधूरा शुल्क प्रतिपूर्ति वर्तमान सरकार में नहीं दी है और 2024 के नए प्रवेश की लिस्ट जारी कर दी गई है जबकि, अभी स्कूलों की परीक्षा भी नहीं हुई वर्तमान सरकार पहले गत वर्षो की फीस प्रतिपूर्ति निजी स्कूलों के खातों में आहान करें, उसी के उपरांत में प्रवेश लिए जाएंगे वरना हम गरीब दुर्बल वर्ग के बच्चों को बाहर निकलेंगे। हमारा सवाल है की सरकार बच्चों की किताबों का पैसा ड्रेस का पैसा फीस का पैसा नहीं दे रही है तो, शिक्षा में सुधार कैसे संभव हो सकता है। इसका जवाब वर्तमान सरकार दे यदि हमारा गत वर्षो का भुगतान नहीं किया गया तो  12 मार्च को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

बैठक को जिला अध्यक्ष के पी सिंह  अजय सिंह रावत में संबोधित करते हुए कहा की सरकार निजी स्कूलों छोटे मंझलें गली मोहल्ले के निजी स्कूलों का शोषण कर रही है, बिजली का बिल LMV4 का 4 गुना और हाउस टैक्स और पानी का टैक्स आदि ने निजी स्कूलों की कमर तोड़ कर रख दी है। पहले ही सूक्ष्म से मानदेय पर निजी स्कूल गरीब मध्यम वर्ग के बच्चों को शिक्षा देने का काम कर रहे थे। शिक्षित बेरोजगार व्यक्ति मजबूर होकर निजी स्कूलों में पढाता है। सरकार शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने की बजाय रोजगार छीनने का काम कर रही है।

बैठक को संगठन मंत्री दिनेश रूपडी मीडिया प्रभारी मास्टर कुलदीप आशीष शर्मा ने भी संबोधित किया। बैठक में श्रीमती कविता, श्रीमती प्रियंका, श्रीमती सुषमा मलिक, श्रीमती उर्वशी भाटिया,शालू जिनवाल, श्रीमती सुजाता, श्रीमती प्रिंसी चौहान, कुमारी तानिया, कुमारी प्रिया, कुमारी आंचल कुमारी, स्नेहा मुस्कान, स्वामी खुशी, कीर्ति, प्रिया, पूजा आदि उपस्थित रहे।

पश्चिम प्रदेश अपनी माटी अपना प्रदेश,मतलब संपूर्ण स्वराज संदीप जोशी, अतुल शर्मा,श्रीराज सैनी 

Post a Comment

0 Comments