Ticker

6/recent/ticker-posts

जिला निर्वाचन अधिकारी ने की राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक - जाने क्या कहा जिलाधिकारी ने नेताओं को

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने की राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक •• जनपद में वोट प्रतिशत बढाने में सहयोग करने का किया अनुरोध •• वोटर हैल्पलाइन एवं सी-विजिल एप के बारे में विस्तार से बताया


विरेन्द्र चौधरी 
सहारनपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
डाॅ0 दिनेश चन्द्र ने लखनऊ में आयोजित भारत निर्वाचन आयोग की बैठक में दिए गये निर्देशों के क्रम में अवगत कराया कि वोटर हैल्पलाइन के माध्यम से सभी राजनैतिक दल के प्रतिनिधि मतदाताओं का नाम खोज सकते है।
इस अवसर पर उन्होने निरन्तर पुनरीक्षण-2024 में प्राप्त फार्मों 6, 7 एवं 8 एवं विधानसभावार मतदाताओं के विवरण से अवगत कराया। उन्होने बताया कि जनपद की 07 विधानसभाओं में 24 जनवरी से आज तक ईआरओ नेट पर फीड किये गये फार्म नम्बर 6 की संख्या 5903, फार्म नम्बर 7 की संख्या 870 एवं फार्म नम्बर 8 की संख्या 4058 है। इसी प्रकार जनपद में पुरूष मतदाताओं की संख्या 1371969, महिला मतदाताओं की संख्या 1224661, थर्ड जैण्डर 103 कुल 2596733 है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया कि हम जैण्डर रेशो को मानक के अनुरूप प्राप्त कर चुके है। इसके साथ ही उन्होने सभी को सी-विजिल एप के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अभी तक प्राप्त सहयोग की सराहना की। उन्होने कहा कि सभी सूचनाएं समय-समय पर राजनैतिक दलों को दी जाएंगी तथा भविष्य में सहयोग उपलब्ध कराने एवं वोटिंग प्रतिशत बढाने का अनुरोध किया। उन्होने कहा कि सभी राजनैतिक दल आदर्श आचार संहिता के नियमों का करने में अपेक्षित सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, जिलाध्यक्ष भाजपा श्री महेन्द्र सैनी, महानगर अध्यक्ष भाजपा श्री पुनीत त्यागी, जिलाध्यक्ष बसपा जनेश्वर प्रसाद, सपा से चैधरी अब्दुल गफूर जिलाध्यक्ष अपना दल श्री राजकुमार पंवार, सहित अन्य राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments