Ticker

6/recent/ticker-posts

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम-वीवीपैट के भौतिकीय पृथक्करण का कार्य तीसरे दिन भी रहा जारी जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण कर जानी प्रगति दिए आवश्यक दिशा निर्देश


 विरेन्द्र चौधरी/संदीप जोशी 

सहारनपुर। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रथम रेण्डमाईजेशन के उपरान्त चल रहे  विधानसभावार ईवीएम-वीवीपैट के भौतिकीय पृथक्करण का कार्य लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे ईवीएम की छंटाई के कार्य की प्रगति जानने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने चल रहे प्रशिक्षण में भी जाकर भी कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया।
          डॉ0 दिनेश चन्द्र ने बताया कि इस प्रक्रिया से पहले बुधवार को सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम-वीवीपैट मशीनों का चिह्नीकरण कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में मतदान प्रक्रिया को पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं निष्पक्षता से कराने के लिए रेंडमाईजेशन एवं भौतिकीय पृथक्करण गुरुवार से लगातार किया जा रहा है। इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा जिला प्रशासन की ओर से किये गये कार्यों पर संतोष व्यक्त किया गया। 
                        हाइलाइट्स
  राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम-वीवीपैट के भौतिकीय पृथक्करण का कार्य तीसरे दिन भी रहा जारी
•  जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण कर जानी प्रगति दिए आवश्यक दिशा निर्देश
         इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अपना दल श्री राजकुमार पंवार, जिला महासचिव बसपा श्री रजनीश कुमार बंधु, भाजपा से श्री भगत सिंह, श्री बिजेन्द्र सिंह, सपा से श्री अब्दुल गफूर, कांग्रेस से श्री अशोक जैन, सीपीआईएम से श्री राऊ दाऊद, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र के साथ अन्य राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments