Ticker

6/recent/ticker-posts

उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट - सीएए पर बोले इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी

 

फाइल फोटो 
विरेन्द्र चौधरी/वीरेंद्र भारद्वाज
लखनऊ/सहारनपुर। नागरिकता संशोधन एक्ट के लागू होने से एक दिन पूर्व ही उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया था। संवेदनशील इलाकों में फोर्स लगातार गश्त कर स्थिति पर नजर गड़ाए हुए है। जबरदस्त हाई एलर्ट इसलिए किया गया है 1019 में लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कईं हिस्सो में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस बार सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है।
CAA नियम लागू होने के बाद मुस्लिम धर्मगुरु लखनऊ की ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी मसली ने मुस्लिम समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि सीएए कानून से मुसलमानों को कतई नहीं घबराना चाहिए। हमें और हर मुसलमान को देश के कानून पर भरोसा होना चाहिए। उन्होंने कहा सभी लोगो को अमन कायम रखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा वे अभी कानून का अध्ययन करेंगे,तब आपसे पूरी बात करेंगे। फिलहाल सीएए कानून से डरने की जरूरत नही है।
सनद रहे कि सन् 2019 में संसद में नागरिकता संशोधन एक्ट बिल संसद में पास होने के बाद लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कईं हिस्सो में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। उसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी किया गया है। पुलिस फोर्स दंगारोधी उपकरणों के साथ संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है। डीजीपी उत्तर प्रदेश प्रशान्त कुमार पहले ही कह चुके है हम हर स्थिति से निपटने को तैयार है। हमारे पास डेटा भी है और डंडा भी है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है,ताकि अफवाओं पर विराम लगाया जा सके। जहां तक जानकारी है आपको बताते चले कि सीएए कानून से भारतीय मुसलमान को कोई दिक्कत नही है। इस कानून से पाकिस्तान बांग्लादेश अफगानिस्तान से आये हिंदू सिख पारसी बौद्ध जैन धर्मावलंबियों को भारतीय नागरिकता मिलने का रास्ता आसान हो गया है।

Post a Comment

0 Comments