Ticker

6/recent/ticker-posts

पश्चिम प्रदेश निर्माण आंदोलन का बढ़ने लगा कुनबा, एबीवीपी के सरदार अवतार सिंह मिगलानी हिंदू रक्षा दल के राजन पंडित आये साथ,बस आपका इंतजार

 


वीरेंद्र भारद्वाज/श्रीराज सैनी

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश पुनर्गठन व पृथक पश्चिम प्रदेश को लेकर के दर्जनों संगठन आंदोलित है। जिनमें पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा अग्रणी भूमिका में है तो वहीं पश्चिम प्रदेश क्रांति दल PPKD भी पश्चिम प्रदेश आंदोलन को गतिमान बनाने के लिए जमीन तैयार कर रहा है। इसी कार्यक्रम के तहत PPKD के वरिष्ठ नेता विरेन्द्र चौधरी पत्रकार ने अखिल भारतीय विकास पार्टी ABVP के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार अवतार सिंह मिगलानी व हिन्दू रक्षा दल HRD के जिला अध्यक्ष युवा राजन पंडित से मुलाकात की।
विरेन्द्र चौधरी पत्रकार ने दोनों नेताओं से अलग-अलग बात करते हुए उत्तराखंड छत्तीसगढ़ तेलंगाना झारखंड के नये राज्य बनने के बाद हुए विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश पुनर्गठन समय की मांग है, लेकिन युवा शक्ति और राजनीतिक दल इस मुद्दे पर खामोश है। उन्होंने दोनों नेताओं से पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने की बात कही।
                        हाइलाइट्स
विरेन्द्र चौधरी ने पश्चिम प्रदेश आंदोलन को लेकर सरदार अवतार सिंह मिगलानी से मांगा सहयोग
सरदार अवतार सिंह मिगलानी ने कहा आज से पृथक पश्चिम प्रदेश एंजेडा रहेगा प्रमुख
हिंदू रक्षा दल के राजन पंडित बोले अपनी मिट्टी के लिए कंधे-से-कंधा मिलाकर हिंदू रक्षा दल पी पी के डी के साथ

एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार अवतार सिंह मिगलानी ने कहा वे पश्चिम प्रदेश से आते हैं।नये राज्य बनने के बाद विकास के तमाम गुणा भाग के बारे में जानते है। उन्होंने कहा पश्चिम प्रदेश निर्माण की लड़ाई कोई बड़ी लड़ाई नहीं है, अगर छोटे-छोटे संगठन और राजनीतिक दल इस मुद्दे पे संगठित होकर आंदोलन चलाये तो हम पश्चिम प्रदेश के गठन के लिए सरकार को मजबूर करने में सक्षम होंगे। मिगलानी जी ने विरेन्द्र चौधरी को आश्वासन दिया कि वो पश्चिम प्रदेश निर्माण को अपने एजेंडे में प्रमुखता से रखेंगे, जहां भी धरने प्रदर्शन आंदोलन होगा, वहां एबीवीपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।
हिन्दू रक्षा दल के जिला अध्यक्ष युवा राजन पंडित ने कहा हम विचारिक तौर पर भाजपा के साथ है, हिंदू राष्ट्र के पक्षधर हैं। लेकिन जब अपनी मिट्टी की बात है तो हम आपके साथ साथ है। उन्होंने कहा नये राज्य बनने पर किसी एक पार्टी या संगठन का विकास नहीं होगा। विकास संपूर्ण पश्चिम प्रदेश व पश्चिम प्रदेश के हर नागरिक का होगा। सबसे अधिक फायदा युवाओं का होगा। उन्होंने कहा हमें भी अपना घर अपना प्रदेश अपनी मिट्टी पूर्ण स्वराज चाहिए। इसके लिए हम पश्चिम प्रदेश क्रांति दल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन को तैयार है। उन्होंने कहा हम क्रांति दल की जिम्मेदारी भी निभाने को तैयार है। विरेन्द्र चौधरी पत्रकार ने कहा जल्दी ही आपको जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी।
पश्चिम प्रदेश निर्माण आंदोलन का बढ़ रहा कुनबा,बस आपका है इंतजार विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945

Post a Comment

0 Comments